उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

खिलाड़ी चंद्रवती वर्मा ने राजनीति के धुरंधरों को किया चित, सपा से राठ विधानसभा की प्रत्याशी घोषित

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र निवासी फिटनेस ट्रेनर व खिलाड़ी चंद्रवती वर्मा ने एक दांव में फिलहाल राजीनीति के धुरंधरों को चित्त कर दिया है। मात्र 24 घण्टे में पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी का टिकट कटा कर समाजवादी पार्टी से राठ विधानसभा प्रत्याशी बनने में सफलता पाई है। फिलहाल समाजवादी पार्टी में अभी भी घमासान जारी है। सभी दिग्गज नेता प्रदेश कार्यालय में डेरा जमाए हुए हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ से सपा प्रत्याशी चंद्रवती की प्रेम कहानी, देखें कैसे हुआ था दो प्रेमियों का मिलन

 

 

राठ विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से वर्ष 2012 में विधायक रहे गयादीन अनुरागी को प्रत्याशी बनाया था। रविवार शाम उनके नाम की घोषणा हुई थी। गयादीन अनुरागी चार माह पूर्व कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। चौबीस घंटे बाद ही पार्टी ने उनकी प्रत्याशिता रद्द करते हुए हाल ही में पार्टी में शामिल हुईं चंद्रवती वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। सोमवार शाम चंद्रवती वर्मा के नाम की घोषणा कर दी गयी। घोषणा होते ही चंद्रवती के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी।

 

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

 

गोहांड ब्लाक के इटौरा गांव निवासी धनीराम वर्मा की पुत्री चंद्रवती वर्मा हैदराबाद में जिम ट्रेनर रहीं हैं। गोहाण्ड इंटर कालेज से इंटर की पढ़ाई के बाद उरई से स्नातक किया। खेलकूद में रुचि होने के चलते वह फिटिनिश ट्रेनर बन गईं। कुछ समय तक एक जिम में काम करने के बाद खुद की कंपनी खोल ली। चंद्रवती का साथ दिया उनके प्रेमी और पति हेमेंद्र सिंह राजपूत ने। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही वह क्षेत्र में सक्रिय हो गईं। गांव गांव बच्चों को खेलकूद के लिए प्रोत्साहित भी करतीं रहतीं थीं।

 

 

यह भी पढ़ें – प्यार के देवता राधा कृष्ण, फिर प्यार अपवित्र, प्यार करने वाले चरित्रहीन कैसे

 

 

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल ने बताया कि पार्टी द्वारा चंद्रवती वर्मा को राठ विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया है। पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी का टिकट काट शोसल मीडिया की सुर्खी रहीं चंद्रवती वर्मा के प्रत्याशी बनाए जाने पर लोग अचंभित रह गए। फिलहाल सोशल मीडिया पर चंद्रवती वर्मा छायीं हुईं हैं। उनके समर्थकों में अधिकतर युवा वर्ग है। लोधी परिवार में शादी होने के बाद चंद्रवती वर्मा अपना नाम राजपूत चंद्रवती वर्मा लिखने लगीं हैं। इसके पीछे माना जा रहा है कि अनुसूचित जाति के साथ ही राजपूत वोट भी उनके पाले में जाएंगे।

 

 

यह भी पढ़ें – स्वामी ब्रम्हानंद का आशीर्वाद लेकर विधानसभा की जंग में उतरीं मनीषा अनुरागी

 

 

चंद्रवती वर्मा अनुसूचित जाति से हैं। जालौन जनपद के गोरन गांव निवासी हेमेंद्र सिंह राजपूत से हाईस्कूल की पढ़ाई के दौरान उनका प्रेम हो गया। पढ़ाई के बाद हेमेंद्र व चंद्रवती ने हैदराबाद के एक जिम में ट्रेनर का काम किया। साथ काम करते हुए दोनों ने साथ जीवन गुजारने का निश्चय कर लिया। बच्चों की खुशियों के लिए दोनों के परिवार भी अंतर्जातीय विवाह के लिए तैयार हो गए। 28 दिसंबर 2020 को राठ के एक विवाह घर से दोनों का धूमधाम से विवाह संपन्न हुआ था।

error: Content is protected !!