उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ से सपा प्रत्याशी चंद्रवती की प्रेम कहानी, देखें कैसे हुआ था दो प्रेमियों का मिलन

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद की राठ विधानसभा से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी चंद्रवती वर्मा की प्रेम कहानी कम रोचक नहीं है। साथ मे पढ़ाई करते हुए चंद्रवती वर्मा व हेमेंद्र राजपूत के बीच प्यार हो गया। पढ़ाई के बाद दोनों हैदराबाद में भी एक साथ काम करने लगे। दोनों के मिलन में जाति की दीवार बड़ी बाधा बनी थी। लेकिन कहा जाता है कि सच्चे प्रेमियों को मिलने से दुनियां की कोई ताकत रोक नहीं सकती। वही हुआ इन प्रेमी युगल के साथ भी।

 

 

यह भी पढ़ें – प्यार के देवता राधा कृष्ण, फिर प्यार अपवित्र, प्यार करने वाले चरित्रहीन कैसे

 

 

इस प्रेम कहानी ने करीब 11 साल पहले जन्म लिया। जब जालौन जनपद के गोरन गांव निवासी हेमेंद्र सिंह राजपूत पुत्र हरगोविंद सिंह व हमीरपुर जनपद के गोहांड ब्लॉक के इटौरा गांव निवासी चंद्रवती वर्मा पुत्री धनीराम गोहांड के गांधी इंटर कालेज में हाईस्कूल की पढ़ाई कर रहे थे। पढ़ाई के दौरान दोनो के बीच अच्छी दोस्ती हो गयी। यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई उन्हें खुद पता ही नहीं चला। साथ बैठना, बातें करना फिर एक दूसरे के सपनों में खो जाना दोनों की जिंदगी बन गयी थी।

 

 

यह भी पढ़ें – भावनाओं से खेलना लोगों का पसंदीदा खेल बन गया, जिसमें चैंपियन बनने की मची होड़

 

 

पढ़ाई करने के बाद हेमेंद्र व चंद्रवती ने हैदराबाद के एक जिम में ट्रेनर का काम किया। कुछ समय बाद ही हेमेंद्र और चंद्रवती ने अपनी खुद की कंपनी खोल ली। इस दौरान साथ काम करते हुए दोनों ने साथ जीवन गुजारने का निश्चय कर लिया। पर दोनों के सामने सबसे बड़ी समस्या थी जातियां अलग होना। हेमेंद्र बताते हैं कि उन दोनों के परिजनों को अपने बच्चों की खुशी से बढ़ कर कुछ नहीं था। परंतु दूसरी जाति की लड़की से विवाह करने पर सामाजिक तानों का डर सता रहा था।

 

 

यह भी पढ़ें – देखा जिंदगी में हमने ये आजमा के, देते हैं यार धोखा दिल के करीब आके

 

 

दोनों के परिजन अजीब कश्मकश में थे। एक तरफ अपने बच्चों की खुशियां तो दूसरी तरफ सामाजिक रीति रिवाजों का डर। ऐसे में कोई फैसला लेना आसान नहीं होता। आखिर में परिजनों ने सामाजिक वर्जनाओं को दरकिनार करते हुए अपने बच्चों की खुशियां चुनीं। 28 दिसंबर 2020 को राठ नगर के एक विवाह घर से हेमेंद्र व चंद्रवती का विवाह बड़ी ही धूमधाम से संपन्न हुआ। जिसमें सभी रीतिरिवाज निभाए गए। इस शादी में शामिल होने के लिए नगर सहित क्षेत्र से विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ता पहुंचे थे।

Comments are closed.

error: Content is protected !!