क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; लाखों दुआओं के बीच जिंदगी की जंग हारा मासूम हर्ष गुप्ता

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर निवासी हर्ष गुप्ता ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। पांच वर्ष से दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था। उनके इलाज के लिए पन्द्रह लाख रूपये की जरूरत पड़ने पर लोगों ने जाति, धर्म व राजनीति की दीवार तोड़ते हुए बढ़चढ़ कर मदद की थी। एक माह में लोगों के सहयोग से पन्द्रह लाख रूपये का इंतजाम हो गया था। लोगों के सहयोग व दुआओं के बीच हर्ष गुप्ता ने मई को आखिरी सांस ली। उनकी मौत से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मानसिक तनाव से जूझ रहा था बीएससी का छात्र, खेत में पेड़ पर फांसी लगाकर जान दी

 

नगर के पठानपुरा मोहल्ला निवासी रामबिहारी गुप्ता के पुत्र हर्ष गुप्ता (11) ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। वह पांच वर्ष से दिल्ली के एम्स में उपचार करा रहे थे। डॉक्टर ने बेटे की जान बचाने के लिए बोन मैरो ट्रांसप्लांट कराने की बात कही थी। जिसके लिए 15 लाख रुपये जुटाना रामबिहारी के लिए असंभव था। जीवन यापन के लिए परचून की छोटी सी दुकान थी। जो बेटे के इलाज के लिए बंद करनी पड़ी। हर्ष का जीवन बचाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शुभांकर बुधौलिया उर्फ गौरव महाराज, प्रीतक सिंह, राहुल गुप्ता आदि युवाओं ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; रसूखदारों के हाथ की कठपुतली बनता जा रहा आतंक का पर्याय बिच्छू गैंग

 

युवाओं के द्वारा सोशल मीडिया पर हर्ष की मदद के लिए चलाए गए अभियान ने रंग दिखाया। नगर सहित क्षेत्र के लोग बढ़चढ़ कर उसकी मदद के लिए आगे आए। लोगों की मदद से मई 2020 में हर्ष के इलाज के लिए 15 लाख रूपये जुटा लिए गए। दिसंबर माह में हर्ष का बोन मैरो ट्रांसप्लांट सफल रहा। जिसके लिए उनकी आठ वर्षीय बहन हिमांशी ने अपना स्टेम सेल दिया था। क्षेत्र से हजारों लोग हर्ष के जल्द स्वस्थ्य होकर घर आने के लिए प्रार्थना कर रहे थे। इसी बीच गुरूवार को उनकी मौत की खबर ने सभी को झकझोर दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!