Uncategorizedक्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; दो शिक्षक निलंबित, खंड शिक्षा अधिकारी व शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

अच्छी तनख्वाह पाने वाले सरकारी कर्मचारियों में काम के प्रति गंभीर लापरवाही के मामले देखने को मिलते ही रहते हैं। शिक्षा विभाग भी इस प्रवृत्ति से अछूता नहीं है। बच्चों को शिक्षा देने के बदले में अच्छा वेतन पाने के बावजूद अनेक शिक्षक अपनी ड्यूटी भी ईमानदारी से नहीं निभाते। हमीरपुर जनपद में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ऐसे ही दो लापरवाह शिक्षकों को निलंबित किया है। वहीं एबीएसए को लापरवाही पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

हमीरपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि मौदहा क्षेत्र में शिक्षकों के गैरहाजिर रहने की शिकायतों पर शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गहरौली खुर्द गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक यती मोहम्मद अनुपस्थित मिले। जानकारी करने पर पता चला कि यह शिक्षक लंबे समय से गायब चल रहे हैं। जिसकी सूचना भी उन्होंने विभाग को देना उचित नही  समझा। बीएसए ने बताया कि गैर हाजिर मिले शिक्षक खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

 

यह भी पढ़ें – जो दुनियां के लिए जीता है, वह किसी एक का नहीं हो सकता, उससे कभी उम्मीद मत करो

 

बीएसए ने बताया कि मौदहा कस्बे के कांसीराम कालोनी में संचालित प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक मोहम्मद अख्तर द्वारा कंपोजिट ग्रांट में बिना प्रस्ताव के धनराशि निकालने का मामला सामने आया है। जिस पर शिक्षक को निलंबित किया गया है। वहीं निरीक्षण कार्य मे लापरवाही बरतने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल वर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएसए ने कहा कि संतोषजनक जवाब न देने पर एबीएसए के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को लिखेंगे।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; जो आप का न हुआ उसे माफ कर दो औऱ लौट जाओ, कभी वापस न आने के लिए

 

वहीं बीएसए ने जिला मुख्यालय के मेरापुर मोहल्ले में संचालित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रंजना पुरवार के देर से विद्यालय पहुंचने के मामले में बीएसए ने नोटिस जारी किया है। साथ ही उन्हें कार्य के प्रति गंभीरता बरतने की कड़ी चेतावनी दी गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की इस कार्रवाई से लापरवाह शिक्षकों में खलबली मची हुई है।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

Comments are closed.

error: Content is protected !!