क्षेत्रीयहमीरपुर

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने राठ में फूंका मंडी शुल्क का पुतला

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मंडी शुल्क के विरोध में आंदोलन कर रहे उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने राठ कस्बे की गल्ला मंडी परिसर में मंडी शुल्क का पुतला फूंका। वहीं मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडी सचिव को सौंपा। जिसमें मंडी शुल्क समाप्त करने सहित अन्य मांगें की हैं।

 

 

 

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मंडल लंबे समय से मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग कर रहा है। 3 जनवरी को मंडी परिसर में व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। सरकार पर असर नहीं हुआ जिसके विरोध में मंडी शुल्क का पुतला दहन किया है। ज्ञापन में मंडी शुल्क समाप्त करने, मंडी के अंदर व्यापारियों को लाइसेंस जारी कर यूजर चार्ज आधा प्रतिशत लगाने व मंडी की दुकानों को फ्री होल्ड करने की मांग की है।

 

 

 

केजी अग्रवाल ने कहा कि इस कदम से सरकार पर खर्च का भार नहीं पड़ेगा साथ ही राजस्व भी प्राप्त होगा। पुतला दहन के अवसर पर व्यापारियों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान धरमपाल गुप्ता, बृजेंद्र गुप्ता, हरीप्रकाश गुप्ता, काशीप्रसाद गुप्ता, भागवत राजपूत, दिनेश कुमार तिवारी, कढ़ोरीलाल गुप्ता, प्रमोद बजाज, महेश अग्रवाल, उमाशंकर गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, रामेश्वर प्रसाद, उपेंद्र आदि व्यापारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!