क्षेत्रीयहमीरपुर

गोशालाओं में मवेशी बंद, फिर कैसे हो रही फसल नष्ट

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

सरकार द्वारा गोशालाओं में मवेशी बंद कराने के बावजूद किसानों की फसलें नष्ट हो रहीं हैं। हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के बहपुर गांव में अन्ना जानवरों ने किसानों की फसल नष्ट कर दी। करीब आधा सैकड़ा जानवार कहीं से घूमते हुए गांव पहुंचे थे। आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची यूपी 112 पुलिस टीम ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत किया।

 

 

बहपुर गांव के प्रिंस राजपूत व रामनाथ ने बताया कि मंगलवार रात अन्य स्थान से पहुंचे अन्ना जानवरों ने उनकी फसल नष्ट कर दी। बुधवार सुबह खेतों में अन्ना जानवर देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। बहदपुर प्रधान करन सिंह, नंदना प्रधान मुलायम सिंह सहित मथुरा, रविंद्र कुमार राजपूत, राजू, प्रिंस, जयपाल, बाघराज, देवेंद्र, जयहिंद, रामसनेही, हितेंद्र, राकेश, रितेंद्र, मनीष, बद्री आदि ने बताया कि उक्त जानवर एक्सप्रेस वे से होकर खेतों में पहुंचे।

 

 

 

नाराज ग्रामीणों ने यूपी 112 पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों गांव के प्रधान व ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया। बाद में करीब आधा सैकड़ा जानवरों को दोनों गांव की गोशाला में बराबर गिनती कर भेज दिया गया। जिसके बाद किसानों ने राहत की सांस ली। बतादें कि जानवरों का समुचित प्रबंधन न होने से अनेक गोशालाओं से रात के अंधेरे में कुछ जानवर छोड़ दिए जाते हैं। भटकते हुए यह खेतों में पहुंच अपने पेट की आग बुझाने लगते हैं।

error: Content is protected !!