क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ के चिल्ली में दलबल के साथ पहुंचा प्रशासनिक अमला, 15 मौतों की जांच शुरू

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के चिल्ली गांव में बीमारी से एक के बाद एक पंद्रह मौतों की खबर से समूचा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया। शनिवार को राठ एसडीएम अशोक यादव, सीओ अखिलेश राजन डॉक्टरों की टीम के साथ गांव पहुंच गए। जहां मृतकों के परिजनों से जानकारी लेने के साथ ही डेढ़ सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई। गांव को सैनिटीज कराते हुए ग्रामीणों को बीमारियों से बचाव की जानकारी दी गयी।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; सभी ट्रेडों की दुकानें खोलने की उठी मांग, व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

 

Virat News Nation
Virat News Nation

चिल्ली गांव में बीते एक कुछ दिनों में बुखार, जुकाम से पीड़ित 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं। मरने वालों में अधिकांश वृद्ध हैं। जिसकी जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। शनिवार सुबह एसडीएम अशोक यादव, सीओ अखिलेश राजन व कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचे। वहीं गोहांड सीएचसी प्रभारी डाॅ. अंजुम निरंजन ने भी डाॅक्टरों की टीम के साथ गांव में कैंप लगाया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; ऑक्सीजन की कमी से नहीं होगी मौत, विधायक मनीषा अनुरागी ने मंगवाए दस आॅक्सीजन कंसंट्रेटर

 

Virat News Nation
Virat News Nation

अधिकारियों ने प्रत्येक घर में पहुंच कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। सीएचसी अधीक्षक डाॅ अंजुम निरंजन ने बताया कि 168 ग्रामीणों की जांच की गई। जिनमें कोई भी कोरोना पाॅजिटिव नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि 15 बुजुर्गों की स्वाभाविक मौत हुई थी। एहतियात के तौर पर पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया है। ग्रामीणों के स्वास्थ्य की निरंतर जांच की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; जानलेवा साबित हुआ ट्रैक्टर चलाने का शौक, बुझा घर का इकलौता चिराग

 

Virat News Nation
Virat News Nation

चिल्ली गांव की गलियों में गंदगी का अंबार है। नालियां कीचड़ से बचबजा रहीं हैं। जिससे संक्रामक बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो सकता है। बीते वर्षों में दो बार गांव हैजा का प्रकोप झेल चुका है। जिसमें कई जानें असमय मौत के मुंह में समा चुकीं हैं। शनिवार को गांव पहुंचे एसडीएम अशोक यादव ने गांव की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिए। वहीं ग्रामीणों को बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूक किया।

 

यह भी पढ़ें —

सपने में जब खुद को देखें नग्न, जानें क्या है भविष्य का संकेत

 

किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

भावनाओं से खेलना लोगों का पसंदीदा खेल बन गया, जिसमें चैंपियन बनने की मची होड़

 

टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

Leave a Reply

error: Content is protected !!