क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; सभी ट्रेडों की दुकानें खोलने की उठी मांग, व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक

 

हमीरपुर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए दुकानें खोले जाने की समय सारणी जारी की थी। जिसमें किराना, दूध, फल, सब्जी आदि की दुकानों को एक निश्चित समय के लिए खोलने की अनुमति है। वहीं बाकी दुकानों को लाॅक डाउन के चलते बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए व्यापार मंडलZ ने सभी ट्रेडों की दुकानें 4 घंटे के लिए खोलने की अनुमति मांगी है।

 

हमीरपुर; इंस्टाग्राम की पोस्ट पर दो पक्ष आपस में भिड़े, मारपीट में आधा दर्जन घायल

 

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम अशोक यादव को सौंपा। केजी अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मंडल द्वारा मास्क नहीं तो सामान नहीं अभियान चलाकर कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है। इस समय सहालग का सीजन चल रहा है। जिसमें लोगों को सामान खरीदने की आवश्यकता होती है। बहुत से उद्योग संचालित हैं जिनमें मशीनरी की जरूरत पड़ती है। मशीनरी पार्टस न होने पर उद्योग बंद होने से श्रमिकों के परिवार भुखमरी पर पहुंच सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें – राठ के चिल्ली गांव में छह दिन में पन्द्रह मौतें, स्वास्थ्य विभाग बेखबर, दहशत में ग्रामीण

 

व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने बताया कि इस समय नगर सहित क्षेत्र में अनेक लोग असमय काल के गाल में समा चुके हैं। अधिकांश परिवारों ने अपनों को खोया है। जिनके सम्मानजनक तृयोदशी संस्कार के लिए प्रयत्न करने के बावजूद सामग्री नहीं खरीद पाते हैं। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में फर्नीचर, कपड़ा, मशीनरी, स्टेशनरी, काॅपी किताब, इलैक्ट्रानिक्स सहित सभी दुकानें प्रतिदिन चार घंटे खोले जाने की अनुमति मांगी है। ज्ञापन देने वालों में काशीप्रसाद गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, प्रमोद बजाज, शिवसरन सोनी, उमाशंकर गुप्ता, मोहम्मद अनवार, अमरजीत अरोरा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!