क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; फसल खराब होने की आशंका में फांसी पर झूला किसान, हुई मौत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में बारिश के कारण फसल खराब होने की आशंका पर किसान ने अपने घर की चौखट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; राखी बांध कर मायके से लोट रही महिला व उसका बेटा हुआ लापता, पति अपहरण का आरोप लगा खोजने की कर रहा फरियाद

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के टूंका गांव निवासी करन सिंह (53) के नाम पर एक एकड़ कृषि भूमि है। जिस पर खेती कर वह अपने परिवार का भण पोषण करते थे। उनके छोटे भाई श्यामलाल ने बताया कि खेत में मूंगफली की फसल खड़ी है। इस वर्ष बीते कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। करन सिंह को अधिक बारिश के चलते फसलों को नुकसान पहुंचने का अंदेशा था।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; सांड़ से भिड़ा वृद्ध किसान, फिर गंवानी पड़ी अपने जान: Farmer died due to bull attack

 

श्यामलाल ने बताया कि उनके भाई करन सिंह खेतों की सिंचाई के लिए नलकूप लगवा रहे थे। आर्थिक तंगी के चलते वह भी अधूरा पड़ा था। नलकूप के लिए पैसों की व्यवस्था हो नहीं रही थी। ऊपर से फसल खराब होने की आशंका से उनका मन व्याकुल हो उठा। सोमवार को खेत पर फसल देखने गए थे। जहां से वापस लौटने पर काफी उदास दिख रहे थे।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; नारी होने का अभिशाप, पति की मौत के बाद हुई बेसहारा, कर दी अपनी जिंदगी खत्म: Wife commits suicide by hanging in shock of husband’s death

 

घर पहुंचने के बाद करन सिंह ने किसी से ज्यादा बात भी नहीं की। रात में उदास मन से अपने कमरे में सोने चले गए। देर रात बकरियां बांधने वाले कमरे की चौखट पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। मंगलवार सुबह पत्नी शांति देवी को पति का शव फांसी पर लटकता मिला। किसान अपने पीछे पुत्र दिलीप व संदीप को रोता बिलखता छोड़ गए हैं।

error: Content is protected !!