क्षेत्रीयहमीरपुर

कॉलेज प्रशासन पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने किया हंगामा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

viratnewsnation
राठ के जगतराज महाविद्यालय में अपनी समस्या बताते छात्र छात्राएं

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर स्थित जगतराज महाविद्यालय में छात्रों से प्रवेश पत्र आदि के नाम पर अवैध वसूली की गई। आक्रोशित छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाया। वहीं प्राचार्य द्वारा रुपये वापस कराने पर मामला शांत हुआ।

 

 

यह भी पढ़ें – दस दिन में तीन आत्महत्याओं से दहल उठा राठ का यह गांव

 

विद्यार्थियों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन द्वारा परीक्षा प्रवेश पत्र सहित विभिन्न मदों के बहाने प्रत्येक छात्र से पांच सौ रुपये की वसूली की जा रही है। बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा मुफ्त स्मार्टफोन योजना में भी विद्यालय द्वारा वसूली की गई। आरोप लगाया कि अवैध वसूली का विरोध करने पर स्कूल के शिक्षक प्रायोगिक परीक्षाओं में फैल कराने की धमकी देते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – प्रेमिका के घर में था प्रेमी, पत्नी ने दोनों की कराई जमकर पिटाई

 

 

रविवार को प्रवेश पत्र लेने पहुंचे विद्यार्थी रुपयों की मांग पर भड़क गए। नाराज छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस व छात्रों के दबाव में लाइन लगवाकर रुपये वापस कराए गए। वहीं पहले तो प्राचार्य संतोष कुमार ने अवैध वसूली से साफ इनकार किया। हंगामे के बाबत पूूंछने पर खुद कह बैठे कि सभी के पैसे वापस कर दिए गए। बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी जानकारी के बिना रुपये लिए गए थे। मामला संज्ञान में आने पर लौटाए गए हैं।

error: Content is protected !!