क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; किसानों की शिकायत पर विधायक ने गेहूं खरीद केंद्र प्रभारियों को लगाई फटकार

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में संचालित गेहूं खरीद केंद्रों में अनियमितताओं की शिकायत पर विधायक मनीषा अनुरागी व एसडीएम अशोक यादव ने औचक निरीक्षण किया। किसानों की परेशानी देख विधायक ने केंद्र प्रभारियों को जमकर फटकार लगाई। विधायक ने क्रम से सभी किसानों का गेहूं खरीदने के निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए राठ नगर में चार केंद्र पीसीएफ, क्षेत्रीय सहकारी समिति, भारतीय खाद्य निगम व एसएमआई खोले गए हैं। उक्त केद्र किसानों का गेहूं खरीदने में नाकाम साबित हो रहे हैं। टोकन लेने के बाद गेहूं बेचने के लिए किसानों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बरूआ गांव के अशोक कुमार ने 15 दिन से, नरेश कुमार 45 दिन से नंबर लगाए बैठे हैं।

 

यह भी पढ़ें – भावनाओं से खेलना लोगों का पसंदीदा खेल बन गया, जिसमें चैंपियन बनने की मची होड़

 

किसानों ने केंद्र प्रभारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विधायक मनीषा अनुरागी से शिकायत की। किसानों का आरोप है कि प्रभारी गेहूं खरीद में पक्षपात कर बाद के नंबर वाले किसान का पहले खरीद लेते हैं। किसानों कि शिकायत पर सोमवार दोपहर विधायक मनीषा अनुरागी ने गल्ला मंडी व सब्जी मंडी में संचालित चार क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

किसानों की समस्याओं को देखते हुए विधायक मनीषा अनुरागी ने केंद्र प्रभारियों को जमकर फटकार लगाई। विधायक ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। क्रम से सभी का गेहूं खरीदा जाए। उनके साथ मौजूद पूर्व मंत्री चैधरी राजेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि किसानों का उत्पीड़न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!