क्षेत्रीयहमीरपुर

पशुबाड़े में लगी भीषण आग, तीन मवेशियों की जलकर मौत

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के दीवानपुरा मोहल्ला निवासी किसान के पशुबाड़े में अज्ञात कारणों से आग लग गई। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। आग से बाड़े में बंधीं दो दुधारू भैंस व एक गाय की मौत हो गई। वहीं 10 ट्राली भूसा, अनाज आदि सामान जल गया। सूचना पर एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा ने राजस्वकर्मियों की टीम भेज मौका मुआयना कराया।

 

 

 

यह भी पढ़ें 👉 बैंक में नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवक से 11 लाख की ठगी

 

 

 

राठ के मोहल्ला दीवानपुरा नई बस्ती निवासी दयाराम यादव ने बताया कि उनके नाम पर दो बीघा कृषि भूमि है। जिस पर खेती करने के साथ ही पशुपालन कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। बुधवार रात करीब बारह बजे मकान के पास बने पशुबाड़े में आग लग गई। आग के विकराल रूप लेने पर आसपास लोगों को जानकारी हुई। चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंच गए।

 

 

यह भी पढ़ें 👉 राठ में कार की टक्कर से एक की मौत, दूसरा घायल, सुबह नहर में तीसरे का शव मिला

 

 

मोहल्ले के लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। सूचना पर पहंुची पुलिस टीम ने फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया। कड़ी मशक्कत करते हुए करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग से पशुबाड़े में बंधीं दो दुधारू भैंस व एक गाय की जलकर मौत हो गई। वहीं दो गाय व एक बछड़ा गंभीर रूप से झुलस गया। वहीं दस ट्राली भूसा, अनाज सहित अन्य सामान भी जल गया।

 

 

 

यह भी पढ़ें 👉 पंडित राकेश मिश्रा बने ब्रह्म विचार मंच समिति के अध्यक्ष

 

 

 

दयाराम ने बताया कि करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं आग से झुलसीं गायों व बछड़े का इलाज कराया जा रहा है। किसान का कहना है कि उनके पशुबाड़े में विद्युत कनैक्शन भी नहीं है। जिससे आग लगने की संभावना हो। आशंका जताई कि किसी ने रंजिशन उनके पशुबाड़े में आग लगाई है। वहीं एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा, तहसीलदार अभिनव चंद्रा ने पीड़ित किसान को ढांढस बंधाया।

Comments are closed.

error: Content is protected !!