उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

दस दिन में तीन आत्महत्याओं से दहल उठा राठ का यह गांव

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में आत्महत्या के मामलों में कमी नहीं आ रही। प्रतिदिन औसतन करीब 5 लोग विभिन्न कारणों से आत्महत्या का प्रयास करते हैं। कुछ किस्मत के धनी होते हैं जो बच जाते हैं, वहीं अनेक लोग असमय ही काल के गाल में समा जाते हैं। आज हम बता रहे हैं एक ऐसे गांव के बारे में जहां 10 दिन के अंदर तीन लोग आत्महत्या कर चुके हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – युवक ने खाया जहर, उपचार के लिए ले जाते वक्त हुई मौत

 

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के औंता गांव निवासी अनिल कुमार (32) पुत्र प्रेम लोधी ने शनिवार शाम जहरीली गोलियां खा लीं। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से गम्भीर हालत में डॉक्टर ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर किया। झांसी जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शौंप दिया है। वहीं मृतक के परिजन आत्महत्या के कारण पर चुप्पी साधे हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – पड़ोसी द्वारा पत्नी से गालीगलौज करने पर आहत युवक ने की आत्महत्या

 

 

औंता गांव में 10 दिन में यह तीसरी आत्महत्या की घटना है। 18 मार्च को गांव के अरविंद्र कुमार (37) ने जहर खा लिया था। परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे । जहां हालत नाजुक देख डॉक्टर ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया। झांसी जाने से पहले सीएचसी में ही उनकी मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि गांव के व्यक्ति द्वारा मृतक की पत्नी के साथ अभद्रता की गई थी। जिससे आहत होकर उसने आत्महत्या की।

 

 

यह भी पढ़ें – फांसी पर लटका मिला महिला का शव, भाई बोला हत्या की है

 

 

वहीं 24 मार्च की रात गांव के हल्के प्रसाद राजपूत (50) ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 25 मार्च की सुबह खेत में आम के पेड़ से लटका शव मिला था। मृतक मध्यप्रदेश के भिंड शहर स्थित तेल मिल में मजदूरी करता था। तीन दिन पहले ही खेती के काम से गांव आया था। परिजनों का कहना है कि मृतक पैर में इंफैक्शन से परेशान था। लगातार आत्महत्या के मामलों से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!