क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; छेड़खानी से आहत छात्रा ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने कहा, लापरवाही से लगी आग

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में भरुआ सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नवमीं की छात्रा ने छेड़खानी से आहत होकर आत्मदाह का प्रयास किया। गंभीर हालत में आग से झुलसी छात्रा को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत नाजुक होने पर डॉक्टर ने कानपुर रेफर कर दिया है। छात्रा द्वारा गांव के ही एक शोहदे पर छेड़खानी तथा विरोध करने पर वीडियो बना कर वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस का कहना है कि खाना बनाते वक्त लापरवाही के चलते आग लगने से छात्रा झुलसी है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अठारह दिन बाद मौत से जंग हार गई महिला किसान, दुर्घटना में हुईं थीं घायल

 

पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी 14 वर्षीय बेटी एक सरकारी स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा है। आरोप लगाया कि गांव का ही एक किशोर आएदिन उनकी बेटी से छेड़छाड़ करता था। जब छात्रा छेड़खानी का विरोध करती तो आरोपी उसका वीडियो बना वायरल करने की धमकी देता था। पहले तो डर की वजह से छात्रा ने यह बात किसी को नहीं बताई। बाद में हिम्मत कर अपनी मां से सारी बात शेयर की। बेटी के साथ आए दिन होने वाली छेड़खानी की बात सुनकर मां दंग रह गई। उनका कहना है कि उन्होंने इस बात की शिकायत पुलिस में की। पर पुलिस ने भी कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे शोहदे के हौसले बुलंद हो गए।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर जनपद में दो स्थानों पर आग का कहर, फसलें हुईं तबाह, किसानों में हड़कंप

 

रोज रोज की जलालत से छात्रा परेशान थी। मां का कहना है कि पुलिस की उपेक्षा से वह और निराश हो गयी। आखिर इस अपमान से मुक्ति पाने के लिए उसने खौफनाक इरादा बना लिया। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे मौका देख कर छात्रा ने घर मे अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर पहुंचे परिजनों ने आग बुझाई। तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुंकीं थीं। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए। जिसके बाद डॉक्टरों ने गम्भीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अकीदत से मनाया गया शब-ए-बारात का पर्व, गुनाहों से की तौबा

 

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एनके सिंह ने कहा कि आरोपी भी कक्षा 9 का छात्र है। सोमवार को छात्रा के परिजनो ने आरोपी किशोर के साथ मारपीट की थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीचबचाव करते हुए थाने में तहरीर देने की बात कही थी। उस समय छात्रा के परिजनों ने कार्रवाई न करने की बात कही थी। छात्रा ने किस कारण से आग लगाई इसकी जांच कराई जा रही है। वहीं थानाध्यक्ष बीपी सिंह ने कहा कि खाना बनाते वक्त गैस खुली छोड़ कर छात्रा माचिस लेने दुकान पर गयी थीं । वापस आकर माचिस जलाने पर आग की चपेट में आयीं हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!