क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मां ने शराब के लिए रुपये नहीं दिए तो फांसी पर झूल कर गंवाई जान

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में जरिया थाना क्षेत्र के चंडौत गांव में शराब के नशे में धुत युवक ने अपनी 80 वर्षीय मां से और शराब पीने के लिए रुपयों की मांग की। बेटे के पहले से अधिक शराब पीने के चलते मां ने रुपये देने से मना कर दिया। शराब के लिए रुपये न मिलने पर आक्रोश में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; नन्हे हाथों ने भाई की आरती उतार कर ललाट पर लगाया मंगल तिलक

 

चंडौत गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार (35) पुत्र स्व. परशुराम पासवान मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसे शराब की बुरी लत लग चुकी थी। तीन माह पूर्व उसकी पत्नी रजनी ने बेटी को जन्म दिया। तभी से रजनी अपने मायके पहाड़ी गांव में रह रहीं थीं। चाचा कृपाल पासवान ने बताया कि पत्नी के मायके में रहने से धर्मेन्द्र ज्यादा शराब पीने लगा। अपनी मेहनत की कमाई शराब में उड़ा देता था।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अकीदत से मनाया गया शब-ए-बारात का पर्व, गुनाहों से की तौबा

 

मंगलवार देर शाम शराब के नशे में धुत होकर धर्मेन्द्र घर पहुंचा । अपनी मां बड़ी बहू (80) से शराब पीने के लिए पैसों की मांग की। पहले से नशे में धुत होने के चलते मां ने और पैसे देने से मना कर दिया। इसी बात से आक्रोशित होकर धर्मेन्द्र ने कमरे में पंखे के कुंडे पर रस्सी का फंदा बना कर फांसी लगा ली। जब तक परिजनों को जानकारी हुई उनकी मौत हो चुकी थी। तीन भाइयों में दूसरे नम्बर के मृतक मजदूरी करते थे। जबकि बड़े भाई दिल्ली में काम करते हैं। वहीं सबसे छोटे भाई जितेंद्र का मानसिक संतुलन खराब है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!