क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर जनपद में दो स्थानों पर आग का कहर, फसलें हुईं तबाह, किसानों में हड़कंप

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाने के गोहानी मौजा में आग के तांडव ने जमकर तबाही मचाई। सोमवार दोपहर गुड़ बनाते वक्त किसी भट्टी से निकली चिंगारी से गांव के जयसिंह पुत्र चंद्रभान के खेत में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने नौ अन्य किसानों के खेतों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब चार घंटे के कठिन प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

Virat News Nation
Virat News Nation

गोहानी गांव के जयसिंह ने बताया कि आग से डेढ़ बीघा गन्ने की फसल व सात सिंचाई के पाइप जल गए हैं। रामकुमार पुत्र चंद्रभान की डेढ़ बीघा, रामेश्वर पुत्र सुंदरलाल की 3 बीघा गन्ने की फसल, 35 कुंतल गुड़, पंपिंग सेट आदि सामान जल गया। इसी प्रकार महेंद्र पुत्र सुंदरलाल, तुलसीदास पुत्र सुंदरलाल, सुमन पत्नी धर्मराज व मलखान पुत्र अमरसिंह की तीन-तीन बीघा गन्ने की फसल, वृषभान पुत्र अमरसिंह की तीन बीघा फसल इंजन आदि सामान जल गया। वहीं प्रेमरानी पत्नी सुंदरलाल के डेढ़ बीघा खेत का गेहूं भी जल गया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अठारह दिन बाद मौत से जंग हार गई महिला किसान, दुर्घटना में हुईं थीं घायल

 

 

Virat News Nation
Virat News Nation

मौदहा कोतवाली क्षेत्र के टिकरी गांव में सोमवार दोपहर हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से खेतों में आग लग गई। आग की चपेट में आकर गांव के श्याम लाल पुत्र मइयादीन, कल्लू पाल पुत्र मैकूलाल, प्यारेलाल पुत्र मैकू आदि की गेहूं की फसल जल गई। मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम आग से हुए नुकसान का आकलन कर रही है। वहीं उर्दना गांव में देशराज, नेमपाल व धर्मपाल के खेत में खड़ी फसल भी आग से जल गई है। किसानों का कहना है कि जर्जर विद्युत लाइन से यह हादसा हुआ है। दोनों स्थानों पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंच पाई। ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत से आग पर काबू पाया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!