क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; लायनेस क्लब ने किताबें वितरित कर दिया शिक्षा का संदेश

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ में लयनेश क्लब राठ विराट द्वारा शिक्षा जागरूकता गोष्ठी आयोजित की गई। राठ क्षेत्र के धमाना गांव स्थित बालिका माध्यमिक विद्यालय में गोष्ठी के दौरान क्लब की सदस्यों ने छात्राओं को निशुल्क पुस्तकें व नोटबुक वितरित कीं। अभिभावकों को छात्राओं की शिक्षा के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया गया।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित गोष्ठी में लयनेश क्लब की अध्यक्ष गीतिका माहेश्वरी ने बालिका शिक्षा हेतु अभिभावकों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बेटा बेटी एक समान होते हैं। इस लिए दोनों को शिक्षा के समान अवसर मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। जरूरी है उन्हें अपनी प्रतिभा निखार कर खुद को साबित करने का मौका मिले।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए निशुल्क पुस्तकें वितरित कीं। विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन यादव ने भी अभिभावकों को बालिका शिक्षा के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम संयोजक लायनेस दीपाली आर्य, उपाध्यक्ष गुंजन नगायच, अनामिका, उपमा बुधौलिया, अल्पना गुप्ता सहित विद्यालय की सुनीता, स्वीटी, संध्या, स्नेहलता, रूकमणी आदि शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

Comments are closed.

error: Content is protected !!