क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; नाबालिग थी जब प्रेमी संग भागी, बालिग होने पर उठा ले गयी पुलिस

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

रॉंग नंबर से शुरू हुई प्रेम कहानी में हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र निवासी युवक पश्चिम बंगाल की किशोरी को अपने साथ भगा ले गया था। किशोरी के पिता ने स्थानीय थाने में युवक के खिलाफ अपनी अपनी नाबालिग बेटी के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दो साल बाद बालिग होने पर दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। जिसके बाद युवक युवक प्रेमिका को पत्नी बनाकर अपने गांव ले आया। रविवार रात पश्चिम बंगाल पुलिस ने छापेमारी करते हुए युवती को बरामद कर लिया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; युवा व्यापार मंडल ने मेधावियों को किया सम्मानित, गोष्ठी में व्यापारी एकजुटता पर जोर

 

राठ कोतवाली के टूंका गांव निवासी अतुल सिंह (24) बीते करीब 4 साल से दिल्ली में रह कर एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। मोबाइल फोन से गलत नम्बर लगने पर पश्चिम बंगाल के उत्तर मंदाबारी, जलपाई गुड़ी निवासी हेमा मोचरी से बात होने लगी। जल्दी ही दोनों के बीच गहरा प्यार हो गया। करीब दो साल पहले अतुल हेमा को उसके घर से भगा ले गया। हेमा के पिता ने स्थानीय थाने में अपहरण का मुकदमा लिखाया था। पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; भारतीय किसान मोर्चा के नवनियुक्त क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार बंटी का कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

 

यह प्रेमी युगल दिल्ली पहुंच कर साथ रहने लगे। दो माह पहले हेमा के बालिग होने पर युवक उसे लेकर अपने गांव टूंका आ गया। जहां परिजनों ने दोनों की खुशी को देखते हुए इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। शादी के लिए ऑनलाइन आवेदन पर लड़कीं के उम्र प्रमाणपत्र के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी कानपुर देहात में आवेदन किया। विभाग द्वारा लगभग 18 वर्ष की उम्र का प्रमाणपत्र जारी होने पर दोनों ने 6 जून को आर्य समाज मंदिर प्रयागराज में शादी कर ली।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बंटाने पहुंचे युवा समाजसेवी प्रशांत बुधौलिया उर्फ गुड्डन महाराज

 

शादी के बाद दोनों पति पत्नी के रूप में टूंका गांव में रह रहे थे। रविवार शाम थाना कालचीनी जिला अलीपुरदौरा पश्चिम बंगाल के एएसआई नरेन्द्रनाथ वर्मा ने पुलिस टीम के साथ टूंका गांव में छापेमारी की। उन्होंने बताया कि गांव से लड़की को बरामद कर लिया है, जिसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं युवक कहीं बाहर होने के चलते पुलिस के हाथ नहीं लगा।

Comments are closed.

error: Content is protected !!