क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; सुबह होते ही मास्क व पानी की बोतलें लेकर सेवा कार्य को निकल पड़ती है युवाओं की यह टीम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के मुस्करा में युवा समाजवादियों द्वारा राजनीति से हटकर समाजसेवा की एक अलग ही मुहिम चलाई जा रही है। समाजवादी युवा कस्बे में घूम घूम कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बाजार, बस स्टैंड, गलियों में जहां भी बिना मास्क के लोगों को देखते हैं उन्हें तुरंत निशुल्क मास्क उपलब्ध कराते हैं। साथ ही भीषण गर्मी में राहगीरों को शीतल जल पिला कर उन्हें राहत पहुंचाने का पुण्य काम भी कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

Virat News Nation
Virat News Nation

कोरोना के साथ ही भीषण गर्मी का प्रकोप लोगों का हाल बेहाल किये है। घर से न निकलो तो जरूरी काम की आफत, घर से बाहर निकलो तो कोरोना व गर्मी की मार झेलो। इस सब के बावजूद लोग लापरवाही करने से भी नहीं चूकते। सरकार की बार बार अपील और स्थानीय प्रशासन की सारी कवायद भी लोगों के मुंह पर मास्क लगवाने में कामयाब होते नहीं दिख रही। यह जानते हुए भी की बिना मास्क के निकलने पर कोरोना का भारी खतरा रहता है, लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। एक मास्क आसानी से दस रुपये में आ जाता है। पर लोग मास्क लगाने की जगह 20 रुपये का गुटखा खाना पसंद करते हैं। यह लापरवाही खुद के साथ ही परिवार पर भी भारी पड़ सकती है।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

Virat News Nation
Virat News Nation

युवा समाजवादी टीम के सूर्यप्रकाश द्विवेदी उर्फ गुड्डू महाराज, तौफीक सौदागर, आमिर अहसान, रईस खान, छात्र नेता भास्कर गुप्ता, मोहम्मद जावेद, मोहम्मद हारून, आदिल अंसारी, तेजप्रकाश कुशवाहा, गुलफान राईन, नितिन वर्मा, मनीष वर्मा, पुष्पेंद्र द्विवेदी आदि इस कोरोना संकटकाल में सेवा कार्य मे लगे हुए हैं। प्रतिदिन यह युवा अलग अलग क्षेत्र चुनकर अपने हाथों में मास्क व पानी की बोतलें लेकर निकल पड़ते हैं। जिससे कोई प्यासा न रहने पाए। साथ ही इनके द्वारा दिये गए मास्क लगाकर लोग कोरोना संक्रमण से बच सकें। अपने इस सेवाकार्य के दौरान यह टीम लोगों को जागरूक करना नहीं भूलती।

Leave a Reply

error: Content is protected !!