क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में बाजार की साप्ताहिक बंदी के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ में बाजार की साप्ताहिक बंदी बेअसर रहती है। बंदी के दिन भी अधिकांश बाजार खुला रहता है। इस बार पुलिस के सहयोग से नगर पालिका व स्थानीय प्रशासन द्वारा बुधवार को साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराया गया। नगर पालिका ईओ केके मिश्रा ने कहा कि साप्ताहिक बंदी के दिन दुकानें खुलने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें – राठ; मौत का अजीब खेल, खेत में खड़े चालक को डम्फर ने रौंदा

 

राठ नगर के बाजार में बुधवार को साप्ताहिक बंदी रहती है। जिसका उल्लंघन करते हुए बंदी के दिन भी अधिकांश दुकानें खुलीं रहतीं थीं। जिससे बंदी का पालन करने वाले व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ता था। पिछले माह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई बैठक में व्यापार संघ ने यह मुद्दा उठाया था। जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डाॅ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने स्थानीय प्रशासन को साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए थे।

 

यह भी पढ़ें – जरूरतमंदों की मदद करना ही सच्चे अर्थों में ईश्वर की आराधना है- नीलम कौशल

 

इस बुधवार कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने पुलिस फोर्स के साथ कोट बाजार सहि विभिन्न मार्गों में रूटमार्च किया। खुली हुईं दुकानें बंद करा सख्त हिदायत भी दी। पुलिस की सख्ती देख दुकानदार दुकानों के शटर गिरा भाग खड़े हुए। नगर पालिका ईओ केके मिश्रा ने कहा कि प्रत्येक बुधवार को बाजार की साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। जिससे हर हफ्ते बाजार को सैनिटाइज कराया जा सके। बंदी के दिन सब्जी विक्रता भी सुबह 10 बजे तक ही दुकानें लगा सकेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!