क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; दलहन पर स्टॉक सीमा निर्धारण के विरोध में गल्ला व्यापारी करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में शुक्रवार को सभी गल्ला मंडी बंद रहीं। व्यापारी खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दलहन पर स्टाक सीमा निर्धारित करने का विरोध कर रहे हैं। राठ नगर की गल्ला मंडी में व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए विभागीय मंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रभारी सचिव गल्ला मंडी को सौंपा। जिसमें दलहन पर स्टॉक सीमा वापस न लिए जाने पर अनिश्चितकालीन मंडी बंदी का एलान किया है।

 

यह भी पढ़ें – हाल बेहाल: समिति में लटका ताला, खाद के लिए भटक रहे किसान

 

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल ने कहा कि मंत्रालय द्वारा 2 जुलाई को अध्यादेश जारी कर मूंग दाल को छोड़ कर अन्य दलहनों पर थोक, रिटेलर व्यापारी, आयातक, मिलर के लिए स्टाक सीमा लगा दी है। साथ ही विभिन्न नियमावली लागू कर व्यापार को जटिल बना दिया है। उन्होंने कहा कि यह अध्यादेश व्यापारी, उद्योग अथवा किसानों के हित में नहीं है। इससे व्यापार बुरी तरह से प्रभावित होगा। व्यापारियों ने केबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को संबोधित ज्ञापन मंडी सचिव को सौंपा।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; जाम लगाए सपाइयों को पीटा, घसीटा, फिर लिया ज्ञापन

 

ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियों ने दालों पर लगाई गई स्टॉक सीमा हटाने की मांग की। बताया कि विरोध स्वरूप शुक्रवार को मंडी में काम ठप किया गया है। यदि उनकी सुनवाई नहीं होती तो व्यापारी अनिश्चितकालीन बंदी के लिए मजबूर होंगे। इस अवसर पर काशी प्रसाद गुप्ता, गल्ला व्यापार संघ के अध्यक्ष हरि प्रकाश गुप्ता, महामंत्री बृजेंद्र गुप्ता, महेश अग्रवाल, दीपक पुरवार, भागवत राजपूत, मुन्ना राजपूत, नीरज गुप्ता, बृजेश गुप्ता, धर्मपाल गुप्ता, संदीप अग्रवाल आदि व्यापारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!