क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; चेकडेम निर्माण में हो रही जमकर धांधली, ग्रामीण ने एसडीएम से की शिकायत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में सरीला क्षेत्र के हरसुंडी गांव में सिंचाई विभाग द्वारा चेकडेम का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके निर्माण में भारी मात्रा में धांधली की जा रही है। गांव निवासी सुनील कुमार ने एसडीएम को चेकडेम निर्माण में अनियमिताओं से अवगत कराया। साथ ही मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें- यूपी की दबंग दुल्हन; फायरिंग करतीं स्टेज पर चढ़ी, फिर दूल्हे को पहनाई वरमाला

 

हरसुंडी गांव निवासी सुनील कुमार ने बताया कि लघु सिंचाई विभाग द्वारा गांव के नाले में चैकडेम का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिस स्थान पर चेकडेम स्वीकृत हुआ था ठेकेदार वहां से हटकर दूसरी जगह बना रहा है। उन्होंने कहा जिस स्थान पर निर्माण कराया जा रहा है वहां नाला की चैड़ाई कम है। ठेकेदार अपने मोटे मुनाफे के लिए नियम विरूद्ध कार्य कर रहा है। कार्य में घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाया।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; प्रेमिका से मिलने दुल्हन का रूप बना उसके घर जा बैठा युवक, जब खुली पोल

 

सुनील कुमार ने बताया कि घटिया किस्म का सीमेंट, बोल्डर व खेतों की मिट्टी युक्त बालू लगाई जा रही है। सीमेंट की मांत्रा कम होने के साथ ही पानी की तराई भी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि घटिया निर्माण सामग्री प्रयुक्त करने से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। सरीला एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपते हुए मानक के अनुसार कार्य कराने व दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!