उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी की दबंग दुल्हन; फायरिंग करतीं स्टेज पर चढ़ी, फिर दूल्हे को पहनाई वरमाला

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

दुल्हन के एक हाथ में जीवन साथी का हाथ, बाएं हाथ में रिवाल्वर। स्टेज पर कदम रखते ही दुल्हन ने दबा दिया ट्रिगर, धांय की आवाज करते हुए निकली गोली। जयमाला हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। यह कोई फ़िल्म की शूटिंग का सीन नहीं बल्कि हकीकत है। यह दबंग दुल्हन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के जेठवारा थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मण का पुरवा गांव में आयोजित एक शादी समारोह का। जहां दुल्हन ने अपनी शादी में चाचा की लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद हर्ष फायरिंग करने के बाद वर के गले में वरमाला पहनाई। दुल्हन द्वारा हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

 

यह भी पढ़ें- टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

विवाह समारोह में हर्ष फायरिंग आम बात है। भले ही इस पर रोक लगाई गयी है। यह हर्ष फायरिंग वर अथवा वधु पक्ष के लोगों द्वारा की जाती है। यदाकदा देखने को मिलता है कि वर द्वारा खुद हर्ष फायरिंग की गई हो। पर आप ने यह कभी न सोचा होगा कि शरमाई, सकुचाई रहने वाली दुल्हन भी हर्ष फायरिंग कर सकती है। 30 मई को लक्ष्मण का पुरवा में गिरजाशंकर पांडेय की बेटी रूपा पांडेय का विवाह समारोह चल रहा था। दूल्हा अपने दोस्तों के साथ जयमाला स्टेज पर होने वाली जीवन संगनी का इंतजार कर रहा था। कुछ देर बाद फिल्मी गीतों की मधुर ध्वनि के बीच दुल्हन रूपा पाण्डेय छोटे छोटे कदम रखते हुए अपनी सहेलियों के साथ जयमाल स्टेज तक पहुंचती है। सभी का ध्यान विवाह की इस प्रमुख रस्म की ओर चला जाता है।

 

यह भी पढ़ें- किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

दूल्हा अपनी जीवन संगनी को स्टेज पर चढ़ाने के लिए आगे बढ़ते हुए उसका दाहिना हाथ अपने हाथ में थाम लेता है। पर यह क्या स्टेज पर चढ़ने से पहले दुल्हन ठिठक क्यों गयी। अचानक से दुल्हन के बांए हाथ में रिवाल्वर चमक उठती है। हाथ ऊपर कर दुल्हन धांय से एक हवाई फायरिंग करती है। दुल्हन की इस दबंगई पर पूरा जयमाला हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है। अपनी शादी में खुद हर्ष फायरिंग करने के बाद दुल्हन स्टेज पर चढ़ती है। अपने दूल्हे को जयमाला पहना कर दोनों एक हो जाते हैं। जयमाला के बाद विवाह की अन्य रस्मों के दौरान दुल्हन की यह दबंगई चर्चा में बनी रहती है। दुल्हन द्वारा हर्ष फायरिंग की घटना को वहां मौजूद लोगों ने अपने कैमरों व मोबाइल में भी कैद किया। किसी ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया। जिसे जमकर देखा गया व कमेंट किये गए।

 

यह भी पढ़ें- Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

सोमवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद मामला स्थानीय पुलिस के संज्ञान में आया। पुलिस ने छानबीन कर विवाह स्थल व आयोजकों का पता खोज निकाला। जेठवारा थानाध्यक्ष संजय पांडेय ने बताया कि रिवाल्वर दुल्हन के चाचा का था। उन्होंने कहा कि दुल्हन रूपा पांडेय, उसके पिता गिरजाशंकर पांडेय व चाचा के खिलाफ 30 शस्त्र अधिनियम व लॉक डाउन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। रिवाल्वर को जब्त कर लिया है। शस्त्र लाइसेंस निरस्त्रीकरण के लिए रिपोर्ट भेज दी गयी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!