क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; लाॅक डाउन में सर्राफा व्यापारियों की आर्थिक स्थिति डगमगाई, दुकानें खोलने की लगाई गुहार

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ में लाॅक डाउन के कारण दुकानें बंद रहने पर सर्राफा व्यापारियों की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है। जिसके चलते व्यापारियों ने श्री भोला आनंदेश्वर मंदिर स्वर्णकार धर्मशाला के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सोनी के नेतृत्व में राठ एसडीएम अशोक यादव को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए प्रतिदिन तीन घंटे सराफा बाजार खोले जाने की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; चयनित अभ्यर्थियों को सात माह बाद भी नहीं मिली नियुक्ति, विधायक से लगाई गुहार

 

श्री भोला आनंदेश्वर मंदिर स्वर्णकार धर्मशाला के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सोनी ने कहा कि काफी समय से कोरोना संक्रमण का प्रकोप चल रहा है। जिसे रोकने के लिए लाॅक डाउन लागू किया जाता है। लाॅक डाउन के चलते सराफा व्यापारियों की दुकानें बंद हैं। व्यापार ठप होने से व्यापारी आर्थिक रूप से टूट चुके हैं। उन्होंने कहा कि पड़ोसी जनपद महोबा में प्रशासन द्वारा सुबह 8 से 11 बजे तक सराफा बाजार खोलने की अनुमति दी गई है।

 

यह भी पढ़ें – एक घाट पर प्यास बुझा रहे पांच सैकड़ा पशु पक्षी, पूर्व फौजी ने मवेशी व परिंदों के लिए बना दिया तालाब

 

एसडीएम अशोक यादव को सौंपे ज्ञापन में सराफा व्यापारियों ने महोबा जनपद की तरह राठ में भी सराफा दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खोले जाने की अनुमति मांगी है। ज्ञापन में कहा कि इस दौरान व्यापारी कोविड 19 गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में हरिश्चंद्र सर्राफ, अशोक कुमार सोनी, अजय सोनी, राजकुमार अग्रवाल, किशोरीलाल, कैलाश सोनी आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!