क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; अचानक धू धू कर जल उठा मकान, नगदी, कपड़े व गृहस्थी जल कर हुई खाक

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के पठानपुरा मोहल्ला में संदिग्ध परिस्थितियों में एक मकान की ऊपरी मंजिल में आग लग गई। आग से कमरों में रखा करीब एक लाख रूपये कीमत का सामान जल गया है। वहीं राठ नगर के पड़ाव चौराहा रानीगेट के पास सोमवार रात विद्युत केबिल में फाल्ट होने से दुकानों के बाहर बने छप्परों में आग लग गई। दुकानदारों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; जयमाल में दुल्हे को उसकी मां ने दिया चप्पलों का आशीर्वाद, वीडियो हुआ वायरल

 

Virat News Nation
Virat News Nation

राठ के पठानपुरा मोहल्ला निवासी अतीक खान ने बताया कि मंगलवार सुबह 10.30 बजे वह काम के सिलसिले में घर से निकले थे। घर में महिलाएं व बच्चे थे। तभी कमान की ऊपरी मंजिल में आग लग गई। मकान से निकलतीं आग की लपटें देख मोहल्ले में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर वह भी घर पहुंच गए। पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया। अतीक ने बताया कि आग से कमरे में लगा एसी, कीमती कपड़े आदि सामान व 15 हजार रूपये नगद जल गए हैं। उन्होंने बताया कि आग से करीब एक लाख रूपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देते हुए आग लगने के कारण की जांच की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मामूली विवाद में हुई मारपीट व फायरिंग, गोली लगने से एक कि हालत नाजुक

 

Virat News Nation
Virat News Nation

राठ नगर के ही कोटबाजार रानीगेट के बृजविहारी शास्त्री, रामशरन साहू, राममिलन, दीपक कुमार, शिवकुमार, रमजान, इमरान, जयरामआदि ने बताया कि दुकानों के बाहर लगे विद्युत पोल की केबिल एक माह में तीन बार जल कर नीचे गिर चुकी है। सोमवार रात करीब पौने तीन बजे अचानक केबिल जल कर नीचे गिर गई। जिससे दुकानों के बाहर बने टट्रों ने आग पकड़ ली। आग से ट्टर व तख्त आदि जल गए हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। जिससे ज्यादा नुकसान होने से बच गया है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; लड़खड़ाती जुबान से बोला मेरे घर वालों को बुला दो, फिर बंद हो गईं आंखें

 

Virat News Nation
Virat News Nation

दुकानदारों का आरोप है कि ठेकेदार ने घटिया किस्म की केबिल डाली है। जो आए दिन जल कर गिर जाती है। दुकानों के बाहर लगा विद्धुत पोल नीचे से टूट चुका है। ऊपर लगी लाइन के सहारे झूल रहा है। विभागीय अधिकारी बार बार शिकायत के बावजूद कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। दुकानदारों ने अच्छी क्वालिटी की केबिल डाले जाने की मांग की है। एसडीएम अशोक यादव ने अधिशाषी अभियंता विद्युत को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!