क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में मिनी स्टेडियम बना रहे मजदूर की हाईटेंशन लाइन के करंट से हुई मौत

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में निर्माणाधीन मिनी स्टेडियम में काम कर रहा मजदूर ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आ गया। गंभीर हालत में साथी मजदूर उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मजदूरों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में श्रमिक ने की आत्महत्या, बेटे ने लगाया बड़ा आरोप

 

 

 

राठ नगर में प्रदेश सरकार द्वारा खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। यह स्टेडियम हमीरपुर रोड पर बन रहा है। निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। जिसमें बांदा जिले के पैलानी थाने के सिंघनकला गांव निवासी ललित अहिरवार (20) व उसके दो साथी मजदूरी करते थे।

 

 

यह भी पढ़ें – मजदूरी करने गए दंपति के घर से तीन लाख के जेवरात हुए चोरी

 

 

सोमवार दोपहर ललित अपने साथी राकेश के साथ बाइक से लोहे की सीड़ी ला रहे थे। निर्माणाधीन स्टेडियम के बाहर पहुंचते ही सीड़ी हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गई। तेज करंट लगने से बाइक सवार दोनों श्रमिक सड़क पर जा गिरे। वहीं ललित के सीड़ी पकड़े होने के चलते वह करंट से झुलस गए।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में हार्वेस्टर चालक ने अपने मालिक को किया लहूलुहान

 

 

चीखपुकार सुनकर साथी मजदूर व ठेकेदार मौके पर पहुंच गए। आनन फानन में ललित को सीएचसी ले गए। जहां डॉ भरत राजपूत ने जांच पड़ताल करते हुए मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर भरत ने बताया कि घटना की सूचना कोतवाली में दी गई है। फिलहाल अभी मृतक के परिजन नहीं आए हैं। परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम होगा।

error: Content is protected !!