क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में श्रमिक ने की आत्महत्या, बेटे ने लगाया बड़ा आरोप

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में एक श्रमिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सात दिन पहले ही इटावा के ईंट भट्टों से मजदूर लेने गांव आया था। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। पुत्र द्वारा फोन करने पर कोई जवाब नहीं मिला। आशंका होने पर घर पहुंचे पड़ोसियों को उसका शव फांसी पर लटका मिला।

 

 

यह भी पढ़ें – मजदूरी करने गए दंपति के घर से तीन लाख के जेवरात हुए चोरी

 

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के बहपुर गांव निवासी राधेलाल (55) अपने पूरे परिवार के साथ इटावा के ईंट भट्टों पर मजदूरी करते थे। भट्टे पर मजदूरों की जरूरत होने पर सात मार्च को वह मजदूर लेने गांव आए थे। रविवार दोपहर में उनके पुत्र सुनील ने फोन किया तो राधेलाल का फोन रिसीव नहीं हुआ। बार बार फोन करने के बावजूद जब कोई जवाब नहीं मिला तो चिंता बढ़ने लगी।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में हार्वेस्टर चालक ने अपने मालिक को किया लहूलुहान

 

 

सुनील ने बताया कि पिता का फोन रिसीव न होने पर अनहोनी के डर से पड़ोसियों को फोन किया। तब तक शाम हो चुकी थी। पड़ोसियों ने घर पहुंच कर जो नजारा देखा उनके होश उड़ गए। घर की अटारी में लगी बल्ली पर राधेलाल का शव रस्सी के सहारे लटका हुआ था। आत्महत्या की बात सुनकर इटावा में मौजूद परिजनों में हड़कंप मच गया। तत्काल पत्नी व बच्चे वापस गांव लौटे।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में नकाबपोशों ने युवक को पीटा, सोने की चैन व पर्स छीनने का आरोप

 

 

सुनील ने बताया कि दो साल पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति से विवाद हुआ था। जिसका मुकदमा चल रहा है। उसकी मुकदमे में विपक्षी राजीनामा करने की धमकी दे रहे थे। जिससे आहत होकर उनके पिता ने आत्महत्या की है। मृतक की छह बेटियों में पम्मी, भुरी व किरन की शादी हो चुकी है। जबकि काजल, करिश्मा, पूजा व पुत्र देवनारायण व सुनील अविवाहित हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – दो घरों में लगी आग से गृहस्थी सहित नगदी व अनाज जलकर राख हुआ

 

 

मजदूर के अचानक आत्महत्या करने पर उनके बच्चे अनाथ हो गए हैं। पिता का शव देख बेटे बेटियां व पत्नी क्रांति बिलख बिलख कर रो रहीं हैं। वहीं इस संबंध में कोतवाली पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि अभी किसी ने आरोप से संबंधित तहरीर नहीं दी है। आत्महत्या के मामले की जांच की जाएगी।

Comments are closed.

error: Content is protected !!