उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी; शादी में डांस के लिए दुल्हन का हाथ पकड़ कर खींचना दूल्हे को पड़ गया मंहगा, रात भर बंधक रही बारात

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

प्रतापगढ़ में मानधाता थाना क्षेत्र के कुटिलिया अहिना में शनिवार रात एक शादी समारोह के दौरान उस समय रंग में भंग पड़ गया, जब जयमाला कार्यक्रम के दौरान डीजे पर नाच रहे दूल्हे ने दुल्हन को जबरन डांस कराने का प्रयास किया गया। दूल्हे की इस हरकत पर दुल्हन भड़क उठी। फिर क्या था, वधु पक्ष ने दूल्हे समेत बारातियों को बंधक बना लिया। विवाह में खर्च हुए पांच लाख रुपये वसूलने के बाद अगली सुबह सभी को छोड़ा। जिसके बाद दूल्हा व उसके परिजन अपनी जान बचने का शुक्र मनाते हुए वापस लौट गए।

 

यह भी पढ़ें – यूपी की दबंग दुल्हन; फायरिंग करतीं स्टेज पर चढ़ी, फिर दूल्हे को पहनाई वरमाला

 

मानधाता थाना क्षेत्र के टिकरी गांव निवासी युवक का विवाह कुटिलिया अहिना की युवती से तय हुआ था। शनिवार रात युवक बारात लेकर पहुंचा। वधु पक्ष ने स्वागत सत्कार की पूरी तैयारी की थीं। किंतु इस शादी की शुरुआत नास्ता के वक्त ही खराब हो गयी। जब शराब के नशे में धुत एक बाराती ने चाट से भरा दोना खाना बनाने वाले के मुंह पर फेक कर मारा। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। बूढ़े बुजुर्गों ने समझा बुझा कर मामला शांत करा दिया। कुछ देर बाद ही पंखा घुमा रहे दुल्हन के भाई को बारातियों ने धक्का देकर गिराने के बाद जमकर मारपीट कर दी।

 

यह भी पढ़ें – महिला शिक्षक को नाबालिग छात्र से हुआ इश्क, समाज की परवाह न कर उठाया यह कदम

 

दुल्हन के भाई की बेइज्जती पर भी वधु पक्ष ने खून का घूंट पीकर शांत रहना मुनासिब समझा। ऐसे ही करते करते रात के ग्यारह बजे जयमाल कार्यक्रम शुरू हुआ। फिल्मी गीतों पर बारातियों के साथ दूल्हा भी थिरक रहा था। अचानक से दूल्हे ने दुल्हन का हाथ पकड़ कर डांस करने के लिए अपनी ओर खींच लिया। इतना ही नहीं उस पर डांस के लिए दबाव भी बनाया। दूल्हे के हरकत देखकर दुल्हन का पारा चला गया। उसने दूल्हे को शराबी बताते हुए शादी करने से इंकार कर दिया पानी सर के ऊपर से गुजरने पर वधु पक्ष के लोग भी एकजुट हो गए। दूल्हा सहित पूरी बारात को बंधक बना लिया गया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; महिला को चप्पलों से पीटने का वीडियो हुआ वायरल, शिक्षक को ब्लैकमेल करने का आरोप

 

इस दौरान नशे में धुत कई बारातियों की ठुकाई भी कर दी गई। काफी गिड़गिड़ाने पर बारातियों को जाने दिया। जबकि दूल्हा व उसके परिजनों को बंधक रखा गया। रविवार सुबह मानधाता पुलिस के सामने दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन के परिजनों ने शादी में खर्च हुए चार लाख रुपये व एक लाख रुपये दिये गए जेवरात के माँगे। वर पक्ष द्वारा पांच लाख रुपए का भुगतान करने के बाद उन्हें छोड़ा गया। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष मानधाता का कहना है कि दोनों पक्षों में आपसी सहमति बनने पर किसी ने तहरीर नहीं दी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!