क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; पेड़ से फांसी पर झूल रहा था किसान का शव, पुत्र के पेड़ पर चढ़ते ही हुआ एक और हादसा

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में जरिया थाने के इटौरा गंग गांव में 51 वर्षीय किसान ने खेत मे पेड़ पर गमछे का फंदा बनाकर फांसी पर झूल गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। किसान द्वारा आत्महत्या की जानकारी होने पर परिजन मौके पर पहुंचे। पिता के जिंदा होने की उम्मीद में उसका पुत्र फंदा खोलने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। तभी हड़बड़ी में संतुलन खोकर पेड़ से नीचे गिर कर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए राठ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; कलयुगी बेटे ने लूट ली मां की आबरू, फरियाद लेकर थाने पहुंची पीड़िता

 

इटौरा गंग गांव निवासी मइयादीन (51) पुत्र गोटीराम राजपूत के नाम पर करीब आठ बीघा कृषि भूमि है। जिस पर खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। परिवार में पत्नी तारा देवी, पुत्र प्रदीप व पुत्री बबली हैं। रविवार को मइयादीन परिजनों के साथ खेत पर ईंट भट्टा लगा रहे थे। शाम होने पर परिजन घर चले आये। जबकि उन्होंने कुछ देर बाद आने की बात कहते हुए खेत पर रुक गए। परिजनों के जाते ही खेत मे लगे पेड़ पर अंगौछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजन उन्हें खोजते हुए खेत पर पहुंचे।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; शादी में डांस के लिए दुल्हन का हाथ पकड़ कर खींचना दूल्हे को पड़ गया मंहगा, रात भर बंधक रही बारात

 

खेत की मेड पर लगे पेड़ से फांसी पर झूलता उनका शव मिला। पिता का शव पेड़ से उतारते वक्त शरीर का संतुलन बिगड़ने पर पुत्र प्रदीप नीचे गिरकर घायल हो गया। प्रदीप ने बताता की उनके पिता पर इलाहाबाद बैंक गोहांड शाखा का 85 हजार रुपये किसान क्रेडिट कार्ड का ऋण है। शादी विवाह में साहूकारों से भी कर्ज लिया था। खेती में अपेक्षा के अनुरूप उत्पादन न होने से कर्ज का बोझ बढ़ता गया। जिससे आहत होकर उन्होंने फांसी पर झूल कर आत्महत्या की। थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!