उत्तर प्रदेशराज्यरोजगार

यूपी; टीजीटी व पीजीटी के लिए आए 14 लाख से अधिक आवेदन, जल्द परीक्षा कराने की मांग

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षाा सेवा चयन बोर्ड ने प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी व प्रवक्ता पद पर 15 मार्च को आवदेन मांगे थे। कोरोना संक्रमण व आॅनलाइन फार्म भरने में बेवसाइट पर व्यवधान उत्पन्न होने पर चयन बोर्ड की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि चार बार बढ़ाई गई थी। 20 मई को आॅन लाइन आवेदन की अंतिम तिथि के बाद 15 हजार 1 सौ 98 पदो ंके लिए 14 लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किए हैं।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

सेवा चयन बोर्ड द्वारा 15198 पदों में से प्रवक्ता के लिए 2595 व टीजीटी के लिए 12603 पदों पर भर्ती की जा रही है। चार वर्ष के अंतराल के बाद शिक्षक भर्ती के लिए 15 हजार से अधिक पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इससे पूर्व 2016 में भर्ती निकाली गई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तदर्थ शिक्षकों को वेटेज देकर शिक्षक भर्ती में आवेदन का मौका दिया गया है। लंबे इंतजार के बाद शिक्षकों की जगह निकलने पर अभ्यर्थियों में उम्मीद जगी है। नौकरी की तलाश में जुटे अभ्यर्थी आॅन लाइन फार्म भरने के लिए टूट पड़े। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते फार्म भरने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; चयनित अभ्यर्थियों को सात माह बाद भी नहीं मिली नियुक्ति, विधायक से लगाई गुहार

 

चार वर्ष से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को इस बार आॅन लाइन फार्म भरने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। चयन बोर्ड की बेवसाइट काम न करने पर आवेदन की अंतिम तिथि को चार बार बढ़ाया गया। पहली बार अंतिम तिथि को 11 अप्रैल से बढ़ाकर 21 अप्रैल कर दिया गया था। जिसके बाद पंजीकरण की तिथि 21 अप्रैल से बढ़ा कर 5 मई की गई। चयन बोर्ड का पोर्टल ध्वस्त होने पर तिथि बढ़ने के बावजूद हजारों लोग आवेदन करने से रह गए। जिसे देखते हुए तीसरी बार पंजीकरण की तिथि 10 मई तक कर दी गई। इसके बाद चैथी व अंतिम बार 15 मई तक पंजीकरण की तिथि बढ़ाई गई। अब अभ्यर्थी जल्द ही परीक्षा तिथि घोषित किए जाने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!