क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में ब्लैक फंगस का संदिग्ध मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, जांच को पहुंची टीम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र के औंता गांव में कोरोना संक्रमित वृद्ध में ब्लैक फंगस के लक्ष्ण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मंगलवार को डाॅक्टरों की टीम ने गांव पहुंच कर ग्रामीणों की जांच कर सेंपल लिए हैं। राहत की बात यह रही कि पहले दिन जितने लोगों की जांच हुई उनमें से किसी में कोरोना अथवा ब्लैक फंगस नहीं पाया गया है। अधिकारी बराबर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

 

यह भी पढ़ें- राठ में कोरोना संक्रमित वृद्ध में मिले ब्लैक फंगस के लक्षण, झांसी किया रेफर

 

Advertisement…

Virat News Nation
Please contact us- 7080957263

राठ क्षेत्र के औंता गांव निवासी एक 75 वर्षीय वृद्ध बीते दस दिनों से बुखार से पीड़ित थे। परिजनों ने उन्हें उरई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाॅक्टरों ने ब्लैक फंगस होने की बात कहते हुए बाहर ले जाने को कहा। परिजन वृद्ध को वापस घर ले आए। सोमवार दोपहर में अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें लेकर सीएचसी पहुंचे। जहां जांच में वह कोरोना पाॅजिटिव निकले। वहीं उनमें ब्लैक फंगस के लक्षण मिलने पर डाॅ प्रभात ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया।

 

यह भी पढ़ें – बीरू रिटर्न; पत्नी की इस हरकत से बौखलाया पति, टावर की आखिरी चोटी पर चढ़ा

 

Advertisement…

Virat News Nation
Choker set 3 more colours available and Rani haar one of the best.

 

ब्लैक फंगस का संदिग्ध मिलने पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई। जहां ग्रामीणों की जांच कर सेंपल लिए गए। गोहाण्ड सीएचसी प्रभारी डाॅ अंजुल निरंजन ने बताया कि 26 ग्रामीणों की जांच हुई है। किसी में भी कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को फिर से कैंप लगाकर ग्रामीणों की जांच की जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। बताया कि सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग कर तथा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोरोना से बचा जा सकता है।

Advertisement…

Virat News Nation
Rath, Hamirpur

Leave a Reply

error: Content is protected !!