क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ सीएचसी में स्टाफ नर्स की मनमानी से पांच घंटे तड़पी गर्भवती महिला

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद की राठ सीएचसी में स्टाफ नर्स की मनमानी से गर्भवती महिला पांच घंटे तक तड़पती रही। हालत खराब होने पर देर रात रेफर कर दिया गया। रास्ते में एंबुलेंस पर प्रसव के दौरान उसकी जान बचाना मुश्किल हो गया। मामले की जांच के बाद अधीक्षक ने स्टाफ नर्स पर कार्रवाई की बात कही है।

 

 

 

 

 

 

राठ नगर के पठानपुरा मोहल्ला निवासी कपिल सोनी ने बताया पत्नी उपासाना को प्रसव के लिए शुक्रवार शाम पांच बजे सीएचसी में भर्ती कराया। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स कमलेश सचान ने दो घंटे बाद प्रसव होने की बात कही। रात साढ़े दस बजे तक उपासना प्रसव पीड़ा से तड़पती रही। परिजनों के कहने पर भी नर्स ने उसे रेफर नहीं किया। साढ़े दस बजे स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर झांसी का रेफर लेटर थमा दिया।

 

 

 

 

 

कपिल ने बताया हालत गंभीर होने पर छतरपुर ले जा रहे थे। रास्ते में एंबुलेंस पर ही प्रसव हो गया। रक्तश्राव अधिक होने पर छतरपुर के मिशन अस्पताल में मुश्किल से जान बचाई जा सकी। सीएचसी अधीक्षक को पत्र सौंपते हुए स्टाफ नर्स पर सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं अधीक्षक डॉ अजय चौरसिया ने बताया जांच में स्टाफ नर्स की लापरवाही सामने आई है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया है। नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!