उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

आसमान से गिरी आफत, अन्नदाता को किया तबाह

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में किसानों पर कुदरत का कहर बारिश व ओलों के रूप में टूटा। लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के बाद शनिवार रात आसमान ने ओले उड़ेल दिए। जिससे खेतों में खड़ी फसल चौपट हो गई है। साल भर के खर्च के लिए खुले आसमान के नीचे तैयार हो रही आमदनी पर पानी फिरने से किसानों का हाल बेहाल है।

 

 

चार दिन से समूचे क्षेत्र में जोरदार बारिश हो रही है। खेतों में पानी भरने से चना, मटर, अरहर, सरसों, गेहूं की फसलें खेतों में बिछ गईं हैं। शनिवार रात ओलावृष्टि से फसलें पूरी तरह से चौपट हो गईं। राठ क्षेत्र के गल्हिया, मवई, औंडे़रा, नौहाई, बसेला, जखेड़ी, बहगांव, धमना सहित करीब एक दर्जन गांवों में ओलों से भारी नुकसान हुआ। फसलें टूट कर खेतों में बिछ गईं। रविवार सुबह खेतों का नजारा देख किसानों के होश उड़ गए।

 

 

 

अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान होने पर विधायक मनीषा अनुरागी ने गांवों में पहुंच कर किसानों से जानकारी ली। राजस्व विभाग हरकत में आया। रविवार को तहसीलदार व राजस्वकर्मी गांवों में नुकसान की जानकारी लेने में जुटे रहे। एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम गांव गांव जाकर फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर रही है। शासन को रिपोर्ट भेज कर जल्द ही किसानों को मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे।

error: Content is protected !!