उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

फसलें तबाह, मुआवजे की मांग पर किए रोड जाम, बारिश में भीगते हुए एसडीएम ने किसानों को समझाया

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

राठ क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक गांवों में शनिवार रात ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। रविवार सुबह से ग्रामीण राजस्व विभाग के अधिकारियों के आने का रास्ता देख रहे थे। वहीं लगातार बारिश के चलते अधिकारियों का सभी गांवों में पहुंचना संभव नहीं हुआ। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिए।

 

 

गल्हिया गांव के ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पहुंचे तहसीलदार ग्रामीणों से बात कर मवई गांव चले गए। खेतों का निरीक्षण न करने पर किसानों में आक्रोश भड़क गया। ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर किसान राठ पहुंच गए। जहां रामलीला मैदान के पास मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा ने समझा बुझा कर जाम खुलवाया।

 

 

नौहाई व बसेला के ग्रामीणों ने शतप्रतिशत मुआवजे की मांग पर पनवाड़ी मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंचीं विधायक मनीषा अनुरागी, व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संतराम राजपूत ने ग्रामीणों से जानकारी ली। जाम की सूचना पर एसडीएम राजेश मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। बारिश में भीगते हुए एसडीएम ने ग्रामीणों से बात की। उनके नुकसान की हरसंभव भरपाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

error: Content is protected !!