क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; नदी किनारे फांसी पर झूल रहा था युवक का शव, 10 माह पहले हुई थी शादी

Spread the love

भूपेंद्र लोधी, सरीला, हमीरपुर ।

 

हमीरपुर जनपद में जरिया थाना क्षेत्र के जमौडी डांडा गांव में एक 22 वर्षीय युवक का शव नदी किनारे बबूल की झाड़ियों में गमछे के सहारे फांसी पर झूलता मिला। मृतक युवक घर से नदी में नहाने की कह कर निकला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। मृतक युवक का दस माह पहले विवाह हुआ था। उसकी पत्नी की हाथों की मेंहदी छूटने से पहले ही उसका सुहाग छिन गया।

 

यह भी पढ़ें – जरूरतमंदों की मदद करना ही सच्चे अर्थों में ईश्वर की आराधना है- नीलम कौशल

 

जरिया थाने के जमौडी डांडा गांव निवासी भुजबल निषाद ने बताया कि वह बकरियां चरा कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। तीन पुत्र लाखन, चंद्रशेखर व शनिवार दोपहर बाद करीब 4 बजे उनके पुत्र धर्मसिंह (22) नदी में नहाने की बात कह कर घर से निकले थे। देर शाम तक वापस न लौटने पर परिजनों को चिंता हुई। खोजबीन करते हुए रात करीब आठ बजे परिजन गांव के बाहर से बहने वाली वेतवा नदी किनारे पहुंचे। जहां नदी किनारे लगे बबूल की झाड़ियों में गमछे के सहारे धर्मसिंह का शव फांसी पर झूल रहा था।

 

यह भी पढ़ें – राठ; शादी में नाचगाना हुआ तो काजी नहीं पढ़ेंगे निकाह, मुस्लिम समाज की बड़ी पहल

 

मृतक धर्म सिंह के भुजबल निषाद ने बताया कि मृतक कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे। अपनी परेशानी की वजह उन्होंने किसी को नहीं बताई थी। मृतक सुबह शाम नहा कर गांव के बाहर स्थित मंदिर में पूजा करने जाते थे। जीविकोपार्जन के लिए पिता के साथ बकरियां चराने जाते थे। जून 2020 में बिलगांव निवासी बिनीता के साथ उनका विवाह हुआ था। जिनकी अभी कोई संतान नहीं है।

 

(नेहा वर्मा, संपादक, विराट न्यूज नेशन)

Leave a Reply

error: Content is protected !!