क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, नगदी सहित पांच लाख के जेवरात चोरी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाना क्षेत्र के कोठा गांव में चोरों ने दो बन्द घरों को निशाना बनाया। घरों के ताले तोड़ते हुए अलमारी व बक्सों में रखे 40 हजार रुपये नगद व करीब पांच लाख के जेवरात चोरी कर लिए। वहीं दो अन्य घरों में भी चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन आहट मिलने पर ग्रामीणों के जागने से चोर उन घरों में चोरी नहीं कर पाए। दो घरों से लाखों की चोरी की जानकारी होते ही थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; स्वर्णकार धर्मशाला अध्यक्ष की अनूठी पहल, डेढ़ सैकड़ा लोगों को दी भाप मशीन

 

Virat News Nation
Virat News Nation

कोठा गांव के अरविंद प्रजापति ने बताया कि खेत में सब्जी की फसल किए हैं। रात में परिवार के साथ खेत पर रुक कर सब्जी की रखवाली करते हैं। वहीं पर गृहस्थी का सामान रखे हैं जिससे खाने पीने की दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि शनिवार रात पत्नी सुमन व बेटे नीरज के साथ खेत पर रूके थे। तभी दरवाजे की कुंदी काट कर चोर अंदर घुस गए। चोरों ने बक्सों व अलमारी में रखे करीब ढाई लाख रूपये कीमत के जेवरात व पंद्रह हजार रूपये नगद चुरा लिए। चोरी गए जेवरात होने वाली बहू की गोद भराई की रश्म के लिए बनवाए थे। चोरों ने घर का सारा सामान अस्तव्यस्त कर दिया।

 

 

यह भी पढ़ें – मौत के साथ सेल्फी; प्रेमिका की डोली उठते ही प्रेमी झूल गया फांसी पर, आत्महत्या की सेल्फी निकाल कर भेजी

 

Virat News Nation
Virat News Nation

कोठा गांव के ही राजेश राजपूत ने बताया कि शनिवार शाम नौरंगा के एक किसान का गल्ला बेचने के लिए अपना ट्रैक्टर भाड़े पर लेकर महोबा गल्ला मंडी गए थे। उनकी पत्नी अपने बच्चों के साथ अपने मायके कुर्रा गांव में थीं। देर रात मकान का ताला तोड़ कर चोर अंदर घुस गए। अलमारी का गेट तोड़ते हुए उसमें रखे सोने चांदी के जेवरात, 25 हजार रूपये नगद व दोनाली लाइसेंसी बंदूक चोरी कर ली। चोरी गए जेवरात की कीमत करीब ढाई लाख रूपये बताई है। तलाश करने पर बकरई रोड पर एक कुए के पास से बंदूक बरामद हो गई है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; प्रेमिका से मिलने दुल्हन का रूप बना उसके घर जा बैठा युवक, जब खुली पोल

 

Virat News Nation
Virat News Nation

इसी रात चोरों ने गांव के डाॅक्टर देवप्रकाश के जंगले के सरिया काट कर अंदर घुसने का प्रयास किया। वहीं रामनारायण प्रजापति के बाड़े में घुसने का प्रयास किया। आहट मिलने पर ग्रामीणों के शोर मचाने पर चोर भाग निकले। सुबह पीड़ितों को पड़ोसियों द्वारा घरों में चोरी होने की जानकारी दी गई। इस संबंध में मझगवां थानाध्यक्ष रामजीत सिंह गौड़ ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। चोरी गई लाइसेंसी दुनाली बंदूक बरामद कर ली गई है। जल्द ही चोरों को दबोच लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!