क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; स्वर्णकार धर्मशाला अध्यक्ष की अनूठी पहल, डेढ़ सैकड़ा लोगों को दी भाप मशीन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कोरोना संक्रमण के दौर में लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए बढ़चढ़ कर आगे आ रहे हैं। कोई राशन बांट रहा है तो कोई मास्क व सैनिटाइजर। पर हमीरपुर जनपद के राठ नगर स्थित स्वर्णकार धर्मशाला के अध्यक्ष वीरेंद्र सोनी ने मदद की नई मिसाल पेश की है। कोरोना संक्रमण में सर्दी, जुखाम के मरीजों को डॉक्टरों द्वारा भाप लेने की सलाह दी जाती है। जिसे देखते हुए स्वर्णकार समाज धर्मशाला के अध्यक्ष वीरेंद्र सोनी ने डेढ़ सैकड़ा लोगों को भाप मशीन का निशुल्क वितरण किया।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; एक साल पहले मृत हुआ वृद्ध बोल उठा, साहब ! में अभी जिंदा हूँ

 

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा घातक बताई जा रही है। जिसे देखते हुए शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं स्वर्णकार धर्मशाला के अध्यक्ष वीरेंद्र सोनी भी लोगों की मदद में जुट गए हैं। सीएचसी के प्रसूति केंद्र में प्रसूताओं सहित सर्दी, जुकाम, खासी के करीब डेढ़ सैकड़ा मरीजों को भाप मशीन वितरित कीं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में अधिकांश मरीजों को भाप लेने की सलाह दी जाती है। कमजोर वर्ग के लोग भाप मशीन खरीदने में सक्षम नहीं होते। जिसे देखते हुए उनके मन में जरूरतमंदों को यह मशीन बांटने का विचार आया।

 

यह भी पढ़ें- राठ; महिला को चप्पलों से पीटने का वीडियो हुआ वायरल, शिक्षक को ब्लैकमेल करने का आरोप

 

वीरेंद्र सोनी ने कहा कि वह अपनी सामथ्र्य के अनुसार जरूरतमंदों की मदद करते रहेंगे। मास्क व सैनिटाइजर तो आम आदमी भी खरीद सकता है। किंतु मंहगे उपकरण व दवाएं खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं। सामर्थ्यवान लोग थोड़ा थोड़ा योगदान कर लोगों को राहत पहुंचा सकते हैं। इस अवसर पर सराफा संघ के अध्यक्ष हरिश्चंद्र सराफ ने मरीजों व तीमारदारों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय भी बताए गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!