क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; प्रिंटिंग प्रेस में आग से लाखों का नुकसान, सदमे में व्यापारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के आंबेडकर चौराहा स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण सौर ऊर्जा प्लांट में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। करीब पांच लाख रुपए का नुकसान होने पर व्यापारी गहरे सदमे में है। जिसके चलते उसकी बेटी की गोद भराई की रश्म संकट में पड़ गयी है।

 

यह भी पढ़ें – भावनाओं से खेलना लोगों का पसंदीदा खेल बन गया, जिसमें चैंपियन बनने की मची होड़

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के लींगा गांव निवासी चंद्रपाल विश्वकर्मा पुत्र हरिराम काफी समय से राठ नगर के पठानपुरा मोहल्ले में मकान बनवाकर परिवार सहित रहते हैं। नगर के ही आंबेडकर चौराहा पर स्वर्णकार धर्मशाला की दुकान किराए से लेकर प्रिंटिंग प्रेस लगाए हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के चलते दुकान पर अच्छा काम आ रहा था। जिसे देखते हुए उन्होंने चार दिन पहले ही इन्वर्टर, प्रिंटर, लैपटॉप आदि नए खरीदे थे।

 

यह भी पढ़ें – राठ में बाजार की साप्ताहिक बंदी के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती

 

शुक्रवार रात 11 बजे चंद्रपाल दुकान बंद कर घर चले गए थे। रात करीब एक बजे दुकान में लगे सौर ऊर्जा प्लांट में हुए शार्ट सर्किट से आग लग गयी। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंचे। जहां दुकान से आग की लपटें निकल रहीं थीं। किसी तरह पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया। तब तक दुकान में रखा लैपटॉप, बैटरी, इन्वर्टर, मशीन, 15 हजार रुपये नगद सहित पंचायत चुनाव के पोस्टर व भारी मात्रा में शादी के कार्ड जल गए हैं। आग से करीब 5 लाख रुपये का नुकसान बताया है।

 

यह भी पढ़ें- राठ; मौत का अजीब खेल, खेत में खड़े चालक को डम्फर ने रौंदा

 

चंद्रपाल ने बताया की अपनी बेटी सोनम का रिश्ता रहक गांव में तय किया है। सोमवार को गोद भराई की रश्म थी। इसी दौरान शादी की तिथि भी निश्चित करनी थी। घर मे गोद भराई के लिए हंसी खुसी तैयारियां की जा रहीं थीं। अचानक हुए इस हादसे से उनका परिवार बुरी तरह टूट गया है। दुकान में आग से हुए भारी नुकसान के कारण गोद भराई का कार्यक्रम टाल दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!