क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मकान में आग लगने से पांच मवेशी जिंदा जले

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के धनौरा गांव में एक घर मे लगी आग से पांच मवेशियों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। मकान में लेटने वाला वृद्ध घटना के वक्त दूसरे मकान में सो रहा था। जिससे उसकी जान बच गई। आग से गृहस्थी का सामान सहित पांच हजार रुपये भी जल गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित ने मकान में आग लगाए जाने की आशंका जताई है।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

 

धनौरा गांव निवासी चिरंजीलाल ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। गांव में ही उनका दूसरा खपरैल मकान है। जिसमें उनके पिता किशोरीलाल अहिरवार रहते हैं। इसी मकान में जानवर भी बांधे जाते हैं। रविवार रात पिता किशोरीलाल उनके पास सोने चले आये। तभी देर रात मकान में आग लग गई। मकान से निकलतीं आग की लपटें देख ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी। ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पुलिस टीम के सामने तमंचे लहराते हुए की थी फायरिंग, दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

मकान में आग लगने की सूचना मिलते ही सीओ अखिलेश राजन फायर ब्रिगेड टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड की टीम ने सोमवार सुबह करीब 4 बजे आग पर काबू पाया। चिरंजीलाल ने बताया कि आग की चपेट में आकर दो बकरीं, दो बकरीं के बच्चे व एक गाय के बछड़े की जलकर मौत हो गयी। बुधवार को बसेला गांव में रहने वाली उनकी बहन फूलवती के यहां कुआ पूजन है। जिसमे देने के लिए रखा कीमती सामान व पांच हजार रुपये भी जल गए हैं। चिरंजीलाल ने मकान में आग लगाने की आशंका जताई है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!