क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; समितियों में जूझ रहे किसान, पुलिस के पहरे में मिल रही खाद

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क, हमीरपुर।

 

खाद के लिए बीते करीब डेढ़ माह से मारामारी मची हुई है। साल भर के दानापानी के लिए किसान को खेती का सहारा है। जिसके लिए जरूरी खाद पानी भी समय से नहीं मिल रहा है। दिन भर लाइन में लगे किसानों को कुछ नेता टाइप लोग भड़का देते हैं। जिसके बाद पुलिस की झिड़की भी सहनी पड़ती है।

 

हमीरपुर के राठ नगर में रामलीला मैदान के पास क्रय विक्रय समिति में खाद के लिए किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस बीच वहां कुछ कथित नेता भी पहुंच गए। लाइन में धक्कामुक्की के बाद किसान आक्रोशित हो उठे। मौके पर पहुंचे एसडीएम राजेश मिश्रा व सीओ अभय नारायण राय ने पुलिस फोर्स की मदद से व्यवस्था बनवाई। वहीं कथित नेता कैमरे के सामने चेहरा चमकाते रहे।

 

अकौना गांव के राजेंद्र कुमार, आकेश बकरई, राजेंद्र कसबा खेड़ा, शैलेंद्र बिरहट, प्रदीप जराखर, संतराम, कल्लू अकौना आदि किसानों ने बताया कि खाद के लिए सुबह छह बजे से लाइन में लगे थे। करीब 11 बजे किसानों की भीड़ उमड़ने पर धक्कामुक्की हुई। जिसमें यह लोग लाइन से अलग हो गए। सुबह से लाइन में लगे होने के बावजूद खाद न मिलने पर किसानों ने जमकर हंगामा किया।

 

किसानों की भीड़ रोड पर पहुंचने से जाम की स्थिति बन गई। जिससे यातायात थमने लगा। सूचना पर एसडीएम राजेश मिश्रा व सीओ अभय नारायण राय, कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में किसानों को व्यवस्थित कर खाद बंटवाई। वहीं पुलिसकर्मियों ने कड़ी मसक्कत के बाद यातायात सुचारूरूपुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था बनाने में भी जुटे रहे।

error: Content is protected !!