क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; ठंड में न ठिठुरे कोई, जल्द शुरू हो रैन बसरों का संचालन- डीएम

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क, हमीरपुर।

 

बढ़ी शीतलहर को देखते हुए हमीरपुर जनपद में जिलाधिकारी डॉ चंद्रभूषण ने रैन बसरों के संचालन के निर्देश दिए हैं। सभी उपजिलाधिकारियों को भेजे पत्र में रैन बसेरों में समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने दो दिन में सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं।

 

जिलाधिकारी हमीरपुर डॉ चंद्रभूषण ने कहा कि शीत ऋतु में निराश्रित एवं कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्ति ठंड में न ठिठुरने पाएं। उन्हें ठण्ड से बचाव के लिए पूरे जनपद में जल्द ही रैन बसेरों को संचालित किया जाए। रैन बसेरों में ठहराने के पूर्व उपलब्ध सुविधाओं का सत्यापन कराया जाना आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त एसडीएम अपने क्षेत्र के रैन बसेरों में उपलब्ध सुविधाओं का सत्यापन कराते हुये निर्धारित प्रारूप पर सूचना 2 दिन में अपर जिलाधिकारी को भेजें।

 

लंबित प्रकरणों का हो शीघ्र समाधान
जिलाधिकारी डॉ चंद्रभूषण ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे तथा समस्त एसडीएम को पत्र भेजे हैं। पत्र के माध्यम से कलेक्ट्रेट अधिष्ठान के अंतर्गत सम्मिलित कार्यालय, भूलेख एवं संग्रह अधिष्ठान में कार्यरत कर्मियों के लंबित प्रकरणों जैसे, स्थायीकरण, वेतन वृद्धि, पदोन्नति, एसीपी आदि का त्वरित गति से समाधान कराने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार तहसीलों में कार्यरत कर्मियों के सेवा संबंधी प्रकरणों का भी त्वरित निस्तारण कराकर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए हैं।

error: Content is protected !!