क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; शादी के 14 साल बाद तक संतान न होने पर पति ने पत्नी को घर से निकाल रचाई दूसरी शादी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ कोतवाली क्षेत्र के टीकुर गांव में शादी के चौदह साल तक दम्पति को कोई संतान नहीं हुई। जिस पर पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। वहीं महोबा जनपद निवासी एक युवती से चुपके से शादी कर ली। जानकारी होने पर पहली पत्नी अपने मायके पक्ष के साथ कोतवाली पहुंच गयीं। जहां तहरीर देते हुए ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मामूली विवाद में हुई मारपीट व फायरिंग, गोली लगने से एक कि हालत नाजुक

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के टीकुर गांव की संध्या पत्नी मुकेश ने बताया कि 14 साल पूर्व उनका विवाह हुआ था। उनके कोई संतान नहीं हुई। शादी के 10 साल बाद ससुराली बच्चे न होने का ताना देकर उत्पीड़न करने लगे। ससुरालियों के उत्पीड़न की जानकारी जरिया थाने के उमरिया गांव निवासी मायके पक्ष को दी। दोनों पक्षों के बीच पंचायत में मामला शांत कर दिया गया। पीड़िता का आरोप है कि कुछ समय बाद ससुराली फिर से उनके साथ मारपीट करने लगे। संतान न होने का ताना देते हुए 21 मई को उन्हें मारपीट कर घर से निकाल दिया। ससुराल से बेघर होने पर उन्होंने मायके में शरण ली। पीड़िता का आरोप है कि 1 जुलाई को उनके पति ने महोबा जनपद में बेंदो गांव निवासी युवती से दूसरा विवाह कर लिया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; भाजपा की जयंती संतराम राजपूत के सिर सजा जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज

 

उच्चाधिकारियों से की आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

मारपीट कर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी न होने से आहत वृद्धा ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा है। राठ नगर के लुधियातपुरा नई बस्ती मोहल्ला निवासी वृद्ध दुर्जी पत्नी बंशीधर ने बताया कि परचून की दुकान से परिवार का भरण पोषण करतीं हैं। 28 मई की शाम दुकान के सामने थूकने से मना करने पर मोहल्ले के सीताराम ने उन्हें डंडे से पीट दिया था। मारपीट में उनका सिर फट गया था तथा वह बेसुध होकर जमीन पर गिर गईं थीं। बीचबचाव कर रहे पति बंशीधर के साथ भी मारपीट कर दी थी। वृद्धा का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की।

error: Content is protected !!