क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; जहरीली शराब पीने से मौत का आरोप, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई पुष्टि

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक |

 

हमीरपुर जनपद में जलालपुर थाने के बसरिया गांव में निवर्तमान प्रधान के भाई की बीमारी के चलते दो दिन तक चले उपचार के बाद मौत हो गई। प्रधान ने गांव में जहरीली शराब बेचे जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जहरीली शराब पीने से उनके भाई की मौत हुई है। 15 दिन पूर्व भी जहरीली शराब से एक ग्रामीण की मौत हो चुकी है। जबकि एक अन्य का कानपुर में उपचार चल रहा है। वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जहरीली शराब से मौत होने की बात नकार रही है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; सड़क के ऊपर छत डाल कर कब्जा करने से तनाव का माहौल

 

बसरिया गांव के निवर्तमान प्रधान भूपेंद्र लोधी ने बताया कि उनके छोटे भाई हरिशचंद्र (22) कृषक थे। उनके नाम पर तीन बीघा कृषि भूमि है। जिस पर खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थें। कुछ लोगों की संगत में आकर हरिश्चंद्र ने सोमवार रात गांव में बेची जा रही शराब खरीद कर पी थी। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। प्राइवेट डाॅक्टर के यहां उपचार कराने के बाद उरई के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मंगलवार रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; रंगोली में रागिनी, भाषण में शिखा व पेटिंग प्रतियोगिता में सोनाली ने बाजी मारी

 

मृतक की फाईल फोटो

मृतक हरिश्चंद्र अपने पीछे पत्नी शकुन देवी व एक साल के पुत्र हर्ष को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। निवर्तमान प्रधान व मृतक के भाई भूपेंद्र राजपूत का आरोप है कि गांव में जहरीली मिलावटी शराब बेची जाती है। यही जहरीली शराब पीने से उनके भाई की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 14 दिन पहले जहरीली शराब पीने से गांव के ही मानसिंह (34) की मौत हो चुकी है। वहीं उनके साथी परमेश्वरीदयाल का कानपुर में इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दस दिन पूर्व गांव में बिकने वाली जहरीली शराब की शिकायत की थी।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; युवा व्यापारी महासम्मेलन, व्यापारियों का विशाल रोड शो, एकजुटता की भरी हुंकार

 

आबकारी विभाग की छापेमारी में शराब बरामद भी हुई थी। आरोप है कि उक्त मामले को रफादफा कर दिया गया था। वहीं आबकारी निरीक्षक राजेंद्र पाठक ने जहरीली की बिक्री से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि दस दिन पहले छापेमारी कर 75 क्वार्टर शराब बरामद की थी। जिस पर दो लोगों के खिलाफ जलालपुर थाने में मुकदमा दर्ज है। जलालपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया है। जिसमें जहरीली शराब का कोई मामला नहीं है। युवक तीन दिन से बीमार चल रहा था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!