क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; रंगोली में रागिनी, भाषण में शिखा व पेटिंग प्रतियोगिता में सोनाली ने बाजी मारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक |

 

महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत हमीरपुर जनपद के राठ नगर में लायनेस क्लब राठ विराट द्वारा महिला जागरूकता गोष्ठी व सशक्तिकरण विषय पर रंगोली, भाषण व पोस्टर (पेंटिंग) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुमन भारती बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की बालिकाओं ने प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर भाग लिया। समापन पर विजयी छात्राओं को सम्मानित किया गया।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

लायनेस क्लब की अध्यक्ष सुचि शर्मा ने कहा कि क्लब द्वारा बेटियों की शिक्षा व उन्हें आगे बढ़ने में मदद की जाती है। कार्यक्रम संयोजक नीलम कौशल ने कहा कि बेटियों की पहुंच से चांद भी अछूता नहीं रहा है। इसके बावजूद आज भी बेटियों के साथ भेदभाव किया जाता है। महिला सम्मान के लिए मानसिकता में बदलाव की आवश्यकता है। यदि बेटियों को बेटों के समान अवसर दिए जाएं तो वह भी खुद को साबित करने में किसी से पीछे नहीं रहेंगीं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; युवा व्यापारी महासम्मेलन, व्यापारियों का विशाल रोड शो, एकजुटता की भरी हुंकार

 

रंगोली प्रतियोगिता में रागिनी ने प्रथम, मुस्कान ने द्वितीय व अंशिका ने तृतीय स्थान पाया। भाषण प्रतियोगिता में शिखा राजपूत प्रथम, अदिति गुप्ता द्वितीय व शुभि श्रीवास्तव तृतीय रहीं। वहीं पोस्टर प्रतियोगिता में सोनाली ने पहला, सहंसा राजपूत ने दूसरा व दीपिका वर्मा ने तीसरा स्थान पाया। सभी विजयी छात्राओं को लायनेस क्लब की पदाधिकारियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम संयोजक नीलम कौशल ने अच्छा प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

 

यह भी पढ़ें – राठ में होगा बाईपास मार्ग का निर्माण, नहीं टूटेंगे बस्ती के मकान

 

लायनेस क्लब की सचिव गुंजन नगायच ने कहा कि छात्राओं को पढ़ाई के साथ ही अपनी रूचि के अनुसार विभिन्न खेलकूदों में भी प्रतिभाग करना चाहिए। प्रतियोगिताओं में भाग लेने से प्रतिभा में निखार आता है। कार्यक्रम में ज्ञानुका, गीतिका, शिवकुमारी पस्तोर, अल्पना गुप्ता, उपमा, उर्मिला राजपूत, बंदना मिश्रा, दीपाली आर्य, अनीता कौशल, विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रवेश तिवारी, स्वर्णलता सांवल, कृष्णा माहेश्वरी, किरन शर्मा, पदमा, रश्मि गुप्ता, ममता गुप्ता, पूनम पुरवार आदि मौजूद रहीं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!