Uncategorized

हमीरपुर; सड़क के ऊपर छत डाल कर कब्जा करने से तनाव का माहौल

Spread the love

इरफान अली, हमीरपुर ।

 

हमीरपुर जनपद में चिकासी थाने के रिहुंटा गांव में सड़क के दोनों ओर मकान होने का लाभ उठाते हुए दो भाइयों ने सड़क के ऊपर ही छत तान दी। सड़क पर छत बनाने को लेकर गांव में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए निवर्तमान प्रधान रूप सिंह ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया है। वहीं शिकायत मिलने पर सरीला एसडीएम ने थानाध्यक्ष व लेखपाल को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं ।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में होगा बाईपास मार्ग का निर्माण, नहीं टूटेंगे बस्ती के मकान

 

रिहुंटा गांव के निवर्तमान प्रधान रूप सिंह ने बताया कि गांव के ही नारायनदास व उनके दो पुत्रों के सीसी सड़क के दोनों ओर मकान हैं। उक्त लोग अपने मकानों से सरकारी सीसी सड़क के ऊपर अवैध तरीके से छत बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क के ऊपर छत बन जाने पर वहां अराजकतत्वों का जमावड़ा लगेगा। जहां से गुजरने वाली महिलाओं व लड़कियों को दिक्कत होगी। विरोध करने के बावजूद आरोपियों ने काम बंद नहीं किया। गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए निवर्तमान प्रधान की सूचना पर पहुंची यूपी 112 पुलिस टीम ने काम रूकवा दिया है।

 

यह भी पढ़ें – राठ में विरमा नदी पर बनेगा पुल, विधायक मनीषा अनुरागी ने सेतु निगम अधिकारियों से कराया सर्वे

 

निवर्तमान ग्राम प्रधान रूप सिंह ने सरीला एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा। जिसमे सड़क पर छत डाले जाने पर गांव में अराजकता फैलने व शांति व्यवस्था को खतरा होने की आशंका जताई गई है। उन्होंने एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में उक्त निर्माण कार्य को स्थाई रूप से रोकने की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरीला एसडीएम जुबेर बेग ने चिकासी थानाध्यक्ष व लेखपाल को उक्त मामले में जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!