क्षेत्रीयहमीरपुर

महोबा से निलंबित एसपी को राजस्थान में तलाश करेंगीं पुलिस टीमें, व्यापारी की मौत के बाद हुआ था निलंबन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

महोबा जनपद में कबरई के क्रेशर व्यापारी की मौत मामले में निलंबन के बाद गिरफ्तारी के डर से गायब चल रहे आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर कोर्ट की शख्ती के बाद पुलिस का शिकंजा कस सकता है। चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र के आईजी के. सत्यनारायण ने जनपद से दो पुलिस टीमों को राजस्थान रवाना किया है। यह टीमें वहां 10 दिन तक रुक कर लापता निलंबित एसपी की तलाश करेंगीं।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; आखिर कौन हैं वह मंत्री, जिसके लिए सुसाइड नोट लिख कर फांसी पर झूल गया युवक

 

बता दें कि उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से महोबा के निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के बारे में पूरी रिपोर्ट तलब की है। साथ ही उनके लापता होने के मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। जिसके बाद एक बार फिर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जाने लगे हैं। बता दें कि कबरई के क्रेशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में निलंबित एसपी को भगौड़ा घोषित किया जा चुका है। जिन्हें खोजने में पुलिस अभी तक नाकामयाब रही है। उनपर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; शादी में भाई व भतीजे के साथ ससुराल जा रहे युवक को ट्रक ने रौंदा, हुई मौत

 

गिरफ्तारी का दबाव देख उक्त आईपीएस गायब हो गए थे। आठ माह से अधिक समय होने के बावजूद पुलिस अभी तक उनका पता नहीं लगा पायीं थी। कोर्ट के दखल के बाद एक बार फिर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज हो गए हैं। आईजी ने बताया कि दो टीमों को राजस्थान रवाना किया गया है। यह टीमें वहां 10 दिन रुक कर निलंबित मणिलाल पाटीदार की तलाश करेंगीं। वही रविवार को तीसरी टीम भेजी जाएगी। यह टीमें पाटीदार के निवास, उनके रिश्तेदारों सहित अन्य स्थानों पर छानबीन करेंगीं।

 

यह भी पढ़ें- राठ पुलिस ने 72 घंटे में किया व्यापारी के घर हुई चोरी का खुलासा, तीन चोर माल सहित गिरफ्तार

 

बीते 7 सितंबर 2020 को व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर गम्भीर आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि पाटीदार उनसे छह लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। उन्होंने अपनी जान का खतरा भी बताया था। वीडियो वायरल होने के बाद 8 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से वह घायल हो गए थे। उपचार के दौरान 13 सितंबर को उनकी मौत हो गयी थी। उक्त मामले में तत्कालीन एसपी पाटीदार व चार अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। तत्कालीन एसपी को छोड़ कर अन्य की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

One thought on “महोबा से निलंबित एसपी को राजस्थान में तलाश करेंगीं पुलिस टीमें, व्यापारी की मौत के बाद हुआ था निलंबन

Leave a Reply

error: Content is protected !!