क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में सड़क किनारे लगे बालू के ढेर जब्त करेगा प्रशासन, एसडीएम ने नगर पालिका के अधिकारियों को दिए निर्देश

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर सड़कों के किनारे करीब आधा सैकड़ा स्थानों पर बालू के डंप बने हुए हैं। सड़कों के किनारे पड़ी इस बालू में फिसल कर बाइक सवार घायल हो जाते हैं। शनिवार को कोतवाली में आयोजित हुई पीस कमेटी की बैठक में यह मुद्दा उठने पर एसडीएम अशोक यादव ने संज्ञान लिया। उन्होंने नोटिस जारी करने के साथ ही जुर्माना वसूलने व डंप बालू की जब्ती के निर्देश नगर पालिका को दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें – राठ में लोकनिर्माण विभाग के गड्ढे भर रही नगर पालिका, अधिकार क्षेत्र के बाहर, फिर भी जनता की सुविधा का जुनून

 

बकरीद व कांवर यात्रा को देखते हुए कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई। एसडीएम ने कहा कि कोविड-19 के कारण ईदगाह पर पांच व्यक्ति ही नमाज अदा करेंगे। सीओ अखिलेश राजन ने कहा कि शांति व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स मुस्तैद रहेगी। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल ने नगर की ध्वस्त पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग की। रामलीला संस्कृतिक समिति के सुरेश खेवरिया ने विद्युत अव्यवस्था पर ध्यान दिलाया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; जाम लगाए सपाइयों को पीटा, घसीटा, फिर लिया ज्ञापन

 

पत्रकार देवेंद्र राजपूत ने नहर बाइपास चौराहे पर ब्रेकर या प्रतीक चिन्ह न होने से आए दिन हादसे होने की बात कही। वहीं नगर में चारों ओर सड़क किनारे लगे बालू के ढेरों से दुर्घटनाएं होने की बात भी उठाई गई। एसडीएम अशोक यादव ने कहा कि नगर पालिका बालू के ढेर हटाने के लिए नोटिस जारी करेगी। ऐसे लोगों पर जुर्माने के साथ ही बालू जब्ती की कार्रवाई भी की जाएगी। बैठक में सुनील नगायच, काशीप्रसाद गुप्ता, डॉ सुल्तान बेग, शिवशरण सोनी आदि मौजूद रहे।

Comments are closed.

error: Content is protected !!