क्षेत्रीयहमीरपुर

105 साल की जिंदगी बनी अभिशाप, कुएं में कूद कर खत्म किया जीवन

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

लंबा जीवन जीने की चाहत हर कोई रखता है। लेकिन कभी कभी लंबी जिंदगी अभिशाप बन जाती है। ऐसा ही एक मामला हमीरपुर जनपद के जलालपुर क्षेत्र का सामने आया है। जहां 105 साल गुजारने के बाद वृद्धा को अपने ही हाथों जिंदगी समाप्त करनी पड़ी। वृद्धा ने घर के पास बने कुए में कूद कर आत्महत्या कर ली।

 

 

यह भी पढ़ें 👉 राठ में पत्नी से विवाद होने पर युवक ने खुद को गोली से उड़ाया

 

 

जलालपुर थाने के छेड़ीबेनी गांव निवासी हल्कीबाई (105) के पति महावीर व इकलौते बेटे रामबिहारी की बहुत पहले ही मौत हो चुकी है। उनके चार पौत्र राकेश कुमार, अशोक कुमार, कामता प्रसाद व कल्याण कुमार अपने परिवारों के साथ अलग अलग रहते हैं। हल्कीबाई अपने बड़े पौत्र राकेश तिवारी के साथ रहतीं थीं। उनके नाम पर करीब 45 बीघा कृषि भूमि भी है।

 

 

यह भी पढ़ें 👉 राठ में शराबी पिता की करतूत से आहत दो पुत्रों ने उठाया यह खौफनाक कदम

 

 

गुरुवार रात परिवार के सभी सदस्य खाना खा पीकर अपने अपने कमरों में सोने चले गए। शुक्रवार भोर पहर रोजेदारों को कुए में किसी के कूदने की आवाज सुनाई दी। शोर मचाने पर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। वहीं सुबह हल्कीबाई को घर में न देख परिजन खोजबीन करते हुए मकान के पास बने प्राचीन कुए के पास पहुंचे। जहां पहले से ही ग्रामीणों की भीड़ लगी थी।

 

 

यह भी पढ़ें 👉 सब्जी खरीद कर लौट रहे बाइक सवार की हादसे में गई जान

 

 

 

ग्रामीणों ने कुएं में झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए। कुए में हल्कीबाई गिरी हुईं थीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुए से बाहर निकाला। तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मृतका के पौत्र राकेश का कहना है कि उनकी दादी काफी समय से बीमार चल रहीं थीं। अधिक उम्र होने के चलते कोई इलाज कारगर नहीं हो रहा था। गुरुवार रात घर के दरवाजे पर लेटीं थीं।

 

 

यह भी पढ़ें 👉 परिवार का खर्च चलाने के लिए टिकट चोरी को मजबूर राठ डिपो का परिचालक

 

 

 

परिजनों ने बताया कि बीमारी से परेशान होकर घर के पास बने प्राचीन कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। जब तक परिजनों को जानकारी हुई उनकी मौत हो चुकी थी। बताया कि इससे पहले भी वृद्धा ने कुए में कूद कर जान देने का प्रयास किया था। वहीं जलालपुर एसओ विजय सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। आत्महत्या की वजह बीमारी बताई जा रही है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!