उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

सड़क बनवाई नहीं, अब गांव में नहीं घुसने देंगे नेता जी

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के जिगनी गांव में जर्जर नौ किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण 25 साल से इंतजार कर रहे हैं। अधिकारियों व नेताओं से गुहार लगाते थक चुके पर कोई सुनवाई नहीं हुई। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही उनकी उम्मीद टूट गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने नेताओं व अधिकारियों को गांव में न घुसने देने का फरमान जारी कर दिया है।

 

 

 

जिगनी गांव के ग्रामीणों ने बताया कि उरई मार्ग पर मंगरौठ मोड़ से जिगनी गांव तक नौ किलोमीटर सड़क जर्जर अवस्था में है। उक्त सड़क का करीब 25 साल से निर्माण नहीं हुआ। अस्पताल ले जाते वक्त बीमार रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। गर्भवती महिलाओं के इस मार्ग पर गर्भपात तक हो जाते हैं। जर्जर सड़क के चलते उक्त गांव में कोई अपनी बेटी का रिश्ता करना पसंद नहीं करता।

 

 

 

 

ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों के चक्कर लगाते ग्रामीण थक चुके हैं। 25 साल में उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। सड़क निर्माण न होने से आधा दर्जन गांव प्रभावित हैं। कोई सुनवाई न होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव में जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की। ग्रामीण रोड नहीं तो वोट नहीं व नेताओं-अधिकारियों को गांव में नहीं घुसने देंगे के नारे लगा रहे थे।

error: Content is protected !!