उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

स्कूल से लौट रही छात्रा को बोलेरो ने रौंदा, मौत पर ग्रामीणों ने किया रोड जाम

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में स्कूल से घर जा रही साइकिल सवार छात्रा की बोलेरो कार की टक्कर से मौत हो गई। पुलिस पर चालक को भगाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने उरई मार्ग जाम कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस से धक्कामुक्की भी की। करीब चार घण्टे से अधिक समय तक हंगामा चला। बाद में अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला।

 

 

 

viratnewsnation
मृतक छात्रा मुस्कान की फाइल फोटो

मझगवां थाने के महजौली गांव निवासी सुरेंद्र राजपूत की पुत्री मुस्कान उर्फ नानू (17) गोहाण्ड कस्बा स्थित गांधी इंटर कालेज में इंटर की छात्रा थीं। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे कालेज से साइकिल से घर जा रहीं थीं। महजौली मोड़ के पास उरई मार्ग पार करते वक्त बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। जिससे सड़क पर गिरकर मौके पर ही उनकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों का कहना है कि बोलेरो चालक को पकड़ कर पुलिस चौकी में सौंप दिया था। जहां से वह भाग गया।

 

 

 

viratnewsnation
हाथों में लाठियां लेकर रोड जाम किये महिलाएं

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को उठाने से इनकार करते हुए उरई मार्ग जाम कर दिया। एसडीएम सरीला खालिद अंजुम, सीओ सरीला अखिलेश राजन, सीओ राठ अभय नारायण राय, जरिया एसओ रामआसरे सरोज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के समझाने पर परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश शांत नहीं हुआ। ग्रामीणों ने पुलिस को खरीखोटी सुनाते हुए धक्कामुक्की भी की। स्थिति बिगड़ते देख मौके पर राठ, जलालपुर व चिकासी थाना पुलिस भी बुला ली गई। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के आश्वासन पर साढ़े चार बजे जाम खुला।

 

 

 

 

viratnewsnation
रोड जाम के दौरान पुलिस व ग्रामीणों के बीच होती नोंकझोंक

दुर्घटना के बाद राहगीरों ने बोलेरो कार व चालक को गोहाण्ड चौकी के हवाले कर दिया था। जहां कुछ देर में दर्जनों आक्रोशित ग्रामीण पहुंच गए। चौकी में चुनाव के चलते पुलिस फोर्स नहीं थी। एक मात्र कांस्टेबल मौजूद था। जिस पर बोलेरो चालक अपनी जान बचाकर भाग खड़ा हुआ। चालक के भागने पर भड़के ग्रामीणों ने रोड जाम किया था।

 

 

 

viratnewsnation
रोड जाम किये ग्रामीणों को समझाते एसडीएम व सीओ

महजौली गांव निवासी सुरेन्द्र राजपूत के बड़े भाई अरविंद झांसी में रहते हैं। सेना से रिटायर्ड हैं। 18 फरवरी को अरविंद की पुत्री की शादी है। शादी की तैयारी कराने सुरेंद्र झांसी गए थे। घटना की सूचना पर वापस लौट बेटी का शव देख बिलख बिलख कर रो पड़े। मृतका मुस्कान व सोनिल सुरेंद्र राजपूत की पहली पत्नी रेखा की संतानें हैं। रेखा की करीब पांच वर्ष पूर्व सर्प दंश से मौत हो गई थी। दूसरी शादी पहरा गांव निवासी उपासना से हुई। जिनसे दो वर्ष का पुत्र है।

 

 

 

viratnewsnation
घटना स्थल पर रोतीं बिलखतीं परिवार की महिलाएं

दुर्घटना में छात्रा की मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण बाइकों से घटना स्थल के लिए दौड़ पड़े। अनुपम (19) अपनी बाइक में राजू (50) व बृगभान (55) को बैठाकर घटना स्थल जा रहे थे। गांव के बाहर नहर के पास सामने से आ रही बाइक की टक्कर से तीनों घायल हो गए। परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया।

error: Content is protected !!